कोसी तटबंध के कार्यों की समीक्षा के लिए प्रमंडलीय आयुक्त एन सफीना ने की सुपौल में बैठक

कोसी प्रमंडलीय आयुक्त एन सफीना सोमवार को कोसी तटबंध के कार्यों की समीक्षा करने सुपौल जिले के बीरपुर पहुंची।   


प्रमंडलीय आयुक्त बीरपुर के कोसी अतिथिशाला में पदाधिकारियों के साथ दो सत्रों में  बैठक  की। 


बाढ़ पूर्व किए जाने वाले तैयारियों का लिया जायजा

पहले सत्र की बैठक में सुपौल, सहरसा व मधेपुरा के डीएम, कोसी जल संसाधन के मुख्य अभियंता, डिवीजन के कार्यपालक अभियंता शामिल हुए । वहीं दूसरी बैठक में  सुपौल जिला प्रशासन  के पदाधिकारी  के साथ  प्रमंडलीय आयुक्त ने  बैठक कर  कई प्रकार के  दिशा निर्देश  जारी किया। 45 – 45 मिनट के दो बैठक में आयुक्त ने जिले के पदाधिकारी मुख्य अभियंता और कार्यपालक अभियंता उसे बाढ़ पूर्व किए जाने वाले तैयारियों का जायजा लिया।  वही बीते वर्ष हुए कार्यों की समीक्षा भी की। 

कोसी के तटबंध पर 82 स्थानों पर हो रहा है बाढ़ पूर्व निरोधात्मक कार्य

बैठक के बाद प्रमंडलीय आयुक्त एन सफीना ने बताया कि कोसी नदी के तटबंध पर कुल 82 स्थानों पर बाढ़ पूर्व निरोधात्मक कार्य कराया जा रहा है। कार्यों की तैयारियों का अभी निरीक्षण किया जाना है। संयुक्त कार्यकारिणी की बैठक में जानकारी मिली है कि जिस दिशा निर्देश से कार्य को किया जाना था उसी प्रकार काम को किया गया है।  तटबंधों पर निरीक्षण कक्ष की तैयारी पूरी कर ली गई है।  विभिन्न 52 बिंदुओं पर बाढ़ पूर्व निरोधात्मक कार्य को पूरा कर लिया गया है।  शेष के बचे कार्यों को समय रहते पूरा करवा लिया जाएगा।  यह सभी सूचना उपयुक्त माध्यम से राज को भेजी जा रही है। 
(नि.सं.)
कोसी तटबंध के कार्यों की समीक्षा के लिए प्रमंडलीय आयुक्त एन सफीना ने की सुपौल में बैठक कोसी तटबंध के कार्यों की समीक्षा के लिए प्रमंडलीय आयुक्त एन सफीना ने की सुपौल में बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 14, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.