15 फ़रवरी 2018

‘सत्ता पाने के लिए एक से एक कुकर्म किए जाते हैं, नैतिकता की बात बेमानी’: पप्पू यादव

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड के दिग्घी पंचायत में आज उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन मधेपुरा संसदीय क्षेत्र के सांसद राजेश रंजन और पप्पू यादव द्वारा किया गया।


इस मौके पर उन्होंने विद्यालय परिसर में ही एक आम सभा को  संबोधित किया।  आम सभा की  अध्यक्षता नीरज निशांत उर्फ और बौआ सिंह ने किया एवं मंच संचालन का काम सनत सिंह अधिवक्ता ने किया। कार्यक्रम का शुभारंभ माननीय सांसद को  जनप्रतिनिधि राकेश राम जिला पार्षद प्रतिनिधि ने फूल के गुलदस्ता प्रदान कर किया जबकि दिग्घी पंचायत के मुखिया संतोष पासवान ने शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया । 

मंच से  विभिन्न जनप्रतिनिधियों ने अपनी अपनी बातें रखी तथा दिग्घी पंचायत एवं स्कूल की समस्या से सांसद को  अवगत कराया. उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय के नवनिर्मित भवन  उद्घाटन के मौके स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने सांसद से गुहार लगाई कि पिछले 3 वर्षों से यहां से छात्र-छात्राएं माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक की परीक्षा में सम्मिलित हो रही हैंभवन निर्माण हो जाने के बाद अभी तक ना तो इस विद्यालय में शिक्षक उपस्थित हो पाए हैं ना ही विद्यालय प्रधान की नियुक्ति हुई है । सांसद ने मंच से ही मधेपुरा जिला शिक्षा पदाधिकारी से तत्काल इस दिशा में सकारात्मक कदम उठाने का अनुरोध किया जिससे गांव के बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में लाभ मिल सके. उन्होंने आम सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा एक नए एकलव्य स्कूल खोले जाने की बात की है, जब यहां स्कूल के भवनों में शिक्षक नहीं हैं तो सिर्फ भवन खड़ा कर देने से क्या होगा? वहीँ 3 जिलों को मिलाकर के एक मेडिकल कॉलेज देने की बात पर उन्होंने कहा कि सरकार वर्तमान में जो मेडिकल अस्पताल हैं, वहां तो डॉक्टर उपलब्ध ही नहीं कर पा रहे हैं. चिकित्सा व्यवस्था में सुधार हुआ नहीं है तो फिर सिर्फ घोषणाओ से क्या लाभ मिलेगा । 

प्रधानमंत्री मोदी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्होंने सत्ता में आने के लिए सिर्फ कहा था भाइयों-बहनों मुझे 60 दिन दो मैं देश से भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी सब खत्म कर दूंगा लेकिन अब तो 60 दिन के बदले 3 वर्ष मिल चुके हैं. आखिर क्या मिला जनता को? 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की खिंचाई करते हुए उन्होंने कहा कि मैं बिहार से मजदूरों पलायन रोक दूंगा. 5 लाख 80 हजार लोग मजदूरी करने के लिए बिहार से बाहर जाते हैं. उन्होंने पटना की दुर्दशा के विषय में कहा कि अनिल अंबानी का अगर कुत्ता पटना की सड़कों पर निकल गया तो वह मर जाएगा. उन्होंने मंच से सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नीतीश कुमार बाढ़ से 5 बार चुनाव जीते हैं. मोकामा में 4 फैक्ट्रियां थी -मैकडोनाल्ड की फैक्ट्री; बाटा की फैक्ट्री; टेक्सटाइल की फैक्ट्री; और भारत वैगन फैक्ट्री. नीतीश कुमार जी के मंत्री काल में यह सभी फैक्ट्रियां बंद हो गई और विकास की बात करना इनके जुबान से शोभा नहीं देता. 

उन्होंने वर्तमान राजनीतिक परिपेक्ष के विषय में कहा कि सत्ता पाने के लिए यहां एक से एक कुकर्म किए जाते हैं. नैतिकता की बात करना बेमानी है. जब जनता ही चंद रुपयों में अपने वोट बेच देती है तो फिर यह नेता उसी पैसे की वसूली में लगे रहते हैं.

वही  रतन कुमार सिंह, सनत कुमार सिंहनवीन कुमार सिंह एवं उपेंद्र राम के जन अधिकार पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के मौके पर जन अधिकार पार्टी के संरक्षक राजेश रंजन और पप्पू यादव द्वारा सभी को माला पहनाया गया.

वहीँ सिंघिया पंचायत की एक बुजुर्ग महिला छोटकी देवी ने मंच पर पहुंचकर सांसद से अपने पुत्र की मौत पर कुछ आर्थिक सहायता मांगने के लिए मंच पर पहुंची, जहां प्रखंड जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष प्रवेश यादव के हाथों से सांसद ने 11,000 रुपए आर्थिक सहायता के रूप में प्रदान करवाया. गौरतलब हो कि उत्तराखंड में छोटकी देवी के पुत्र अरूण रेल ट्रेन दुर्घटना में घायल हो जाने के कारण देहरादून के प्राइवेट अस्पताल में इलाजरत था और वहीँ उसकी मृत्यु हो गई. देहरादून अस्पताल वालों ने 2 दिन तक ₹400000 की डिमांड  कर रखी थी और अरुण की डेड बॉडी नहीं दे रहे थे. सांसद ने अपने पहल से उन्हें और उनके परिजनों को जो अस्पताल में बंधक थे, को छुड़वाया तथा आर्थिक सहायता भी की.

मौके पर प्रवेश यादव, प्रशांत यादव, दिनेश मिश्र, डिंपल पासवान, श्याम आनंद, विजय कुमार यादव, उमेश निराला, मंजुर आलम, कालेन्द्र यादव, राजीव यादव, टुनटुन साह, उमेश यादव, डब्लु सिंह आदि उपस्थित थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...