11 जनवरी 2018

शराबबंदी और दहेज मुक्ति के नाम पर जनता की गाढ़ी कमाई लुटा रही सरकार: सांसद

जाप के संरक्षक सह मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव ने आज मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर में धन्यवाद चौक के पास हुए हत्या के शिकार मृतक के परिजनों से मिल कर संवेदना जताई । 


जानकारी के अनुसार सांसद सुबह सिंहेश्वर प्रखंड के लालपुर सरोपट्टी पंचायत के वार्ड नंबर 14 में पहुंच कर मृतक के पिता बेचन मंडल और माता किरण देवी से मिल कर हालात पर चर्चा की । कहा कि पुलिस प्राथमिकी में निर्दोष का नाम दे कर लोगों को गुमराह करने का काम कर रही है । सांसद श्री  यादव ने मृतक के माता से पूछा तो उसने कहा हमने किसी का नाम नही दिया है । सांसद ने भी कहा किसी भी मामले में निर्दोष नाम नही पड़ना चाहिए । इस मामले में एसआईटी गठन कर जांच किया जाय  लोगों ने मामले में निर्दोष गुडू चौधरी का नाम हटवाने का आग्रह किया.
 
मामले में दर्ज प्राथमिकी में दुकान के सामने रह रहे प्रसिद्ध व्यवसायी विमल चौधरी का पुत्र मनीष जायसवाल का नाम है । जबकी मनीष घटना से 8 दिन ही मुंबई अपने रिश्तेदार के यहां शादी में शामिल होने गया । 
सांसद श्री यादव ने मृतक के माता किरण देवी से
पूछा कि कोई सरकारी सहायता मिला है । उसने जवाब दिया नहीं, सिर्फ मुखिया के द्वारा कबीर अंत्येष्टि की राशि 2000 रूपया दिया गया । मंत्री जी भी आये थे, सांत्वना दे कर चले गए । सांसद श्री यादव ने मृतक के माता को सहायता राशि के रूप में 14 हजार रुपये दिए

वहीँ सांसद शांतिवन गली स्थित संजय गुप्ता के घर पर पहुंच कर पत्रकारों को बताया कि सरकार की ये नीति मानव श्रृंखला के नाम पर करोड़ों अरबों रूपया  खर्च करती है । जबकी ठंड से जिले में 32 आदमी की मौत हो चुकी है । अकेले कुमारखंड से 18 लोगों की मौत हो चुकी है । किसी मृतक का पोस्टमार्टम भी नही किया गया है । वो इसलिए सरकार ठंड से मरने वालों को समान्य मौत बता सके । हैरत की बात यह है कि इतनी भीषण ठंड में हर प्रखंड को 6 हजार और 85 कंबल ही दिया गया । जिस समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहरसा और मधेपुरा के गौडीपुर आये थे सिर्फ उस रोज 9 लोगों की मौत हुई थी । जिस पर प्रदेश के मुखिया ने संवेदना भी दिखाना उचित नहीं समझा । सिर्फ शराब बंदी और दहेज मुक्त समाज के नाम पर जनता के गाढ़ी कमाई के करोड़ों रूपये पानी के तरह बहा रही है । समीक्षा यात्रा को सांसद ने मुख्यमंत्री का पिकनिक यात्रा करार दिया । उन्होंने कहा कि सूबे में कही भी कोई घटना दुर्घटना होती है तो सिर्फ मेरे द्वारा ही पीड़ितों को सहायता राशि दिया जाता है । इस सरकार में सिर्फ चार लोग सुरक्षित हैं अपराधी, माफिया, नेता और दलाल । सरकार ये दावा करती है समाज में परिवर्तन हो रहा है । जिस सरकार में शिक्षा स्तरहीन हो, सुरक्षा न हो वहां परिवर्तन शब्द ही बेमानी लगती है । 

वहीँ उन्होंने केंद्र पर चोट करते हैं कहा  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगो को ख्वाब दिखाते हुए कहा था एक करोड बेरोजगारों को रोजगार मुहैया करायेगे । लेकिन अब तक सरकार अपने कार्यकाल में व्यतीत किये गये दिन इतने भी बेरोजगारों को रोजगार नही दे पाई । आज किसानो का आलू 4 रूपये और सरकार का बालू 10  रूपये है । 

मौके जाप के प्रखंड अध्यक्ष सह मुखिया सह पैक्स अध्यक्ष पप्पू यादव,उप प्रमुख कृष्णा यादव, सरपंच राजीव कुमार बबलू, व्यापार मंडल अध्यक्ष शंकरपुर मनोज यादव,  युवा शक्ति के प्रखंड अध्यक्ष सह पंसस मुकेश यादव, प्रिंस गौतम, ललटु यादव, संतोष कुमार, नुनु यादव, प्रकाश जयसवाल, प्रमोद कुमार, पवन चौधरी, चंदन यादव, पंकज भगत, मनोज गुप्ता, सतीश गुप्ता, रूपेश कनौजिया मौजूद थे ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...