25 जनवरी 2018

शिक्षकों की मनमानी और अनियमितता के खिलाफ हंगामा

मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड के कुंजौरी  पंचायत स्थित मध्य विद्यालय हरिहरपुर बजराहा में शिक्षकों द्वारा मनमानी करने अनियमितता बरतने पर अभिभावकों और छात्रों द्वारा जम कर हंगामा किया गया.


मिली जानकारी के अनुसार समय पर विद्यालय नहीं खोलने और मंगलवार यानी 23 जनवरी को विद्यालय में वर्ग संचालन नहीं करने एवं बुधवार को 11 बजे विद्यालय पहुँच कर मंगलवार का भी उपस्थिति बना लिया जिसको लेकर विद्यालय में  छात्र और अभिभावकों ने जम कर प्रदर्शन किया. इस बाबत हंगामा कर रहे छात्रों और अभिभावकों का कहना था कि विद्यालय में शिक्षक समय पर नहीं आते हैं और समय से पहले विद्यालय बंद कर घर चले जाते हैं । वहीं मीनू के हिसाब से मध्याह्न भोजन भी नहीं चलाते हैं.  हद तो तब हो गई जब 23 जनवरी यानी मंगलवार को भी विद्यालय नहीं खोला गया और न हीं वर्ग संचालन किया गया. इसी बात को लेकर बुधवार को स्थानीय ग्रामीण सैकड़ों की संख्या में विद्यालय परिसर पहुंचे तो देखा कि 11 बज गए हैं और दो तीन शिक्षक ही विद्यालय पहुंचे हैं. इस बात से ग्रामीण और भी आग बबूला हो गए.

 ग्रामीणों का कहना था कि जब 22 जनवरी को विद्यालय में सरस्वती पूजा नहीं मनाया गया तो 23 जनवरी को क्यों पूजा के नाम पर विद्यालय बंद किया । विरोध कर रहे लोगों ने बताया कि अगर अभिभावक या जनप्रतिनिधियों द्वारा इस बात की शिकायत को लेकर विद्यालय के शिक्षक से बात करते हैं तो उलटे मुकदमें में फंसाने की धमकी देने लगते है ।  

इस बावत प्रखंड विकास पदाधिकारी मिन्हाज अहमद ने बताया कि ग्रामीणों को समझा बुझा कर शांत करा दिया गया है. मामले की जांच होगी और जांचोपरान्त दोषी शिक्षक पर कारवाई के लिए वरीय पदाधिकारी को प्रेषित किया जायेगा । इस दौरान सुलो मंडल, रामपुकार मंडल, विरेन्द्र कुमार, बिट्टु कुमार सिंह, प्रेम कुमार, नीतिश कुमार कुशवाहा, अनसेख मेहता, राजीव कुमार, बादल कुमार, सुबोध कुमार वार्ड नं0 10 के वार्ड सदस्य नेती ऋषिदेव, कैलाश सहनी, लक्ष्मण कुमार सहित सैकड़ों ग्रामीण व छात्र मौके पर उपस्थित थे ।
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...