08 जनवरी 2018

7-दिवसीय टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन, जिप अध्यक्षा ने किया उद्घाटन

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज के पकिलपार में स्टूडेंट क्रिकेट क्लब के तत्वाधान में पंचायत स्तरीय सात दिवसीय टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया।

टूर्नामेंट का उद्घाटन मुख्य अतिथि जिप अध्यक्षा मंजू देवी के द्वारा फीता काटकर किया गया।


उद्घाटन के बाद उपस्थित खिलाड़ियों और दर्शकों को संबोधित करते हुवे जिप अध्यक्षा ने कहा कि खेल से शारीरिक व मानसिक विकास होता है। इसमें प्रतियोगिता की भावना को बल मिलता है। इससे अपने जीवन में खिलाड़ी कामयाब होकर अपना भाग्य विधाता खुद बनते हैं। खेल आपसी भाई चारे का प्रतीक है, खेल से मानसिक और शारीरिक विकास होता है। 

वहीँ अतिथि हरिपुरकला पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि विश्वजीत कुमार उर्फ पिंटू मुखिया ने कहा कि खेल के क्षेत्र में भी लोग अपना ख्याति प्राप्त कर रहे है। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामना दी। 

सोमवार के उद्घाटन मैच रुपौली और नेहालपट्टी के बीच खेला गया । टॉस जीतकर रुपौली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। पहली पारी में रुपौली की टीम ने 20 ओवर में सात विकेट गुवाकर 231 रन बनाए. जवाबी कार्यवाही में नेहालपट्टी की  टीम ने  232 रानो के लक्ष्य का पीछा करते हुए नेहालपट्टी की टीम 13 ओभर में मात्र 121 रन बना कर आलआउट हो गई । इस तरह रुपौली की टीम ने 110 रनों से जीत हासिल किया। 

रुपौली की तरफ से मंजीत कुमार ने सर्वाधिक 33 गेंद में 79 रन बनाया। इस टूर्नामेंट में कुल आठ टीमो ने हिस्सा ले रही। टूर्नामेंट मैच के आँखों देखा हाल सुना रहे थे रविकांत राय और भार्गव आनंद बिट्टू । जबकि निर्णायक की भूमिका प्रशांत कुमार और अजय टुड्डू ने निभाया। 

मौके पर प्रखंड शिक्षा समिति अध्यक्ष सह पं स स प्रमोद कुमार, प्रशांत यादव उर्फ गुड्डू, रंजीत कुमार राणा, महादेव शर्मा, किशोर कुमार, प्रमोद यादव, सुजेन्द्र यादव, चंदन यादव, अखिलेश उर्फ डिस्को एवं आयोजक टीम के सभी सदस्य मौजूद थे। 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...