16 जनवरी 2018

मधेपुरा: कमांडो की सक्रियता से आज चोरी हुई दो बाइक कुछ ही घंटे में बरामद

मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक विकास कुमार के निर्देश पर कमांडो दस्ता के द्वारा शहर में लगातार बाइक और इसके कागजात चेकिंग के अच्छे परिणाम रोज ही देखने को मिल रहे हैं.

आज मंगलवार को दो अलग अलग घटना में दो बाइक की चोरी की घटना से परेशान पुलिस ने उस समय राहत की साँस ली जब कमांडो दस्ता ने बाइक चेकिंग में दोनों चोरी गए बाइक को महज तीन घंटे में बरामद कर लिया ।

दरअसल कमांडो दस्ता के द्वारा हर रोज की तरह बाइक जारी था कि इसी दौरान दो बाइक चालक (बाइक नंबर क्रमशः बी आर 43 6768 और बी आर 43 बी 7010) को पकड़ा और कागजात की मांग की. चालक यह कहकर निकलने की कोशिश कि वे परीक्षा देने जा रहे हैं और गाड़ी के कागज़ घर पर भूल गये. लेकिन कमांडो ने यह कहकर कर बाइक को जप्त कर लिया कि परीक्षा के बाद कागज लाने पर बाइक ले जाये. युवक गाड़ी छोड़कर चले गए.
 
बाद में पता चला दो बाइक आज ही कुछ घंटे अज्ञात चोर चोरी कर ले गए थे. नंबर मिलान करने पर दोनों जब्त बाइक चोरी की गई बाइक निकली
कमांडो ने तत्काल थाना को सूचना दी और पुलिस ने राहत की साँस ली । कमांडो ने तेज रफ्तार मे चला रहे एक
बाइक को भी जप्त किया है ।

इसके अलावे मधेपुरा पुलिस ने आज बाइक चेकिंग अभियान तेज करते शहर के अलग अलग जगहों से बिना लॉक के आधे दर्जन बाइक को जप्त कर भविष्य मे गाड़ी को लॉक करने की चेतावनी के साथ जुर्माना अदा करने के बाद गाड़ी छोड़ दिया ।

मधेपुरा कमांडो के हेड विपिन कुमार ने कहा कि अक्सर बाइक चालक वाहन को बिना लॉक किये ही लगाकर चले जाते हैं, जिसका फायदा चोर उठा लते हैं. है पुलिस ने आम लोगों को निर्धारित स्पीड में वाहन चलाने का आह्वान किया है, अन्यथा पकड़े जाने पर कार्रवाई की जायेगी ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...