14 नवंबर 2017

मधेपुरा: ड्यूटी से अनुपस्थित चिकित्सक पर ऑन द स्पाट कार्यवाही का आदेश

मधेपुरा के कुमारखंड में ड्यूटी से गायब हो कर सहयोगी के घर पर सोये रहने के समाचार के कारण डीएम मो. सोहैल ने संज्ञान लेते हुए कारवाई का आदेश देते हुए बीडीओ को सीएचसी से ड्यूटी चार्ट लेकर भेजने और ड्यूटी से अनुपस्थित चिकित्सक पर आन द स्पाट कार्यवाही का आदेश दिया । 

मालूम हो कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुमारखंड में रविवार की रात ड्यूटी से अनुपस्थित रहने के कारण  नवजात शिशु की मौत हो गई थी । 

मामले में एक ओर जहाँ चिकित्सा पदाधिकारी डा. वेद प्रकाश गुप्ता ने आरोपी चिकित्सक डा. मो. अली को कारण पृच्छा नोटिस भेज कर  जवाब मांगा था  वहीं  जिलाधिकारी  के आदेश पर बीडीओ नवीन कुमार सिन्हा ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से 12 और 13 नवम्बर के डयूटी चार्ट की  छाया प्रति लेकर डीएम को भेज दिया । हालांकि इसकी पुष्टि करते हुए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने आगे कुछ भी बताने से इंकार कर दिया  । 

बताया कि डीएम ने स्वास्थ्य विभाग को चेतावनी देते हुए आदेश दिया है कि मीडिया के माध्यम से लगातार खबर आ रही है कि जिले के अस्पतालों में रात में कर्मचारी एवं चिकित्सक  के अनुपस्थित रहने के कारण कई मरीज काल के गाल में समा रहे हैं । इसलिये अब औचक निरीक्षण के क्रम में  अनुपस्थित पाए जाने वाले चिकित्सक पर आॅन द स्पाट कार्यवाही की जाएगी । 

जहां इस आदेश से जिले के सभी चिकित्सकों में हड़कंप मचा हुआ है वहीँ ड्यूटी से अनुपस्थित हो कर सहयोगी के डेरा पर आराम फरमा रहे आरोपी चिकित्सक डा. मोहम्मद अली ने आज एक और हास्यास्पद बयान देते हुए संवाददाता को बताया कि शिशु मृत ही इश्यू  हुआ था । मेरे ड्यूटी पर तैनात रहने पर भी बच्ची जिंदा थोड़े हो जाती । जिले में चिकित्सकों द्वारा लगातार हो इस तरह की घटना से धरती के भगवान की छवि धूमिल हो रही है ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...