07 अक्तूबर 2017

विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम से उपेक्षित मतदाता का जुडे़गा नाम

मधेपुरा गम्हरिया प्रखंड कार्यालय के किसान भवन में प्रखंड विकास पदाधिकारी व सदर एसडीओ संजय कुमार निराला के द्वारा प्रखंड के सभी बीएलओ के साथ बैठक आयोजित की गई. बैठक में  भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर अभी से विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम को सफल बनाने का निर्देश दिया गया.


निर्देश दिया जाय कि जिस मतदान केन्द्रों पर बीएलओ व कंप्यूटर आपरेटर की कमी है वहां कर्मियों को प्रतिनियुक्ति करा ली जाए। साथ ही बीएलओ को उपलब्ध कराए प्रपत्र को सही सही भरने के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित कराएं। यह बातें एसडीएम संजय कुमार निराला  ने शनिवार  को किसान भवन सभागार में बीएलओ के साथ बैठक  आयोजित की.  बैठक में  उन्होंने कहा कि 14 और 21 अक्टूबर को विशेष अभियान दिवस मनाया जाएगा। जिसमें प्रखंड के सभी मतदान केन्द्रों पर बीएलओ द्वारा प्रारूप एक से आठ के आधार पर सेवा निर्वाचकों, प्रवासी भारतीयों, दिव्यांग निर्वाचकों तथा समाज के उपेक्षित समूह का पंजीयन कराया जाएगा। साथ ही नए मतदाताओं का नाम भी मतदान सूची में जोड़ा जाएगा। 

इस कार्यक्रम अवधि में मृत, स्थायी रूप से विस्थापित निर्वाचक, जो स्थायी रूप से उस स्थानों पर निवास नहीं करते हों उन्हें नियमानुसार चिन्हित कर विलोपन की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि उक्त तिथि को प्रतिनियुक्त अधिकारी मतदान केन्द्रों का भ्रमण करेंगे। कार्य में शिथिलता बरतने वाले अधिकारियों व कर्मियों, बीएलओ के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। 

एसडीएम ने कहा कि बीते जुलाई माह भी विशेष अभियान चलाकर 18-19 वर्ष के युवा मतदाताओं का नाम जोड़ने का अभियान चलाया गया था। लेकिन आंकड़े से यह स्पष्ट हो रहा कि इस समूह के अभी भी छूटे हुए हैं। इस पर विशेष ध्यान रखेंगे कि कोई मतदाता नए युवा मतदाता सूची से नाम जोड़वाने से वंचित नहीं हो। इसके साथ ही इस कार्यक्रम को लेकर बारी बारी से उपस्थित अधिकारियों के दायित्व व जिम्मेदारी के बारी में जानकारी दी गई तथा अनुपालन के लिए निर्देश दिया गया। 

मौके सीओ ध्रुव कुमार,प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी आशीष कुमार,पर्यवेक्षक शिवनारायण राउत,पवन कुमार, संजीव कांत, गुलसन राजा, बीएलओ, पंकज कुमार, मनोज मेहता,जयप्रकाश कुमार,आमोद कुमार, अजय कुमार, रविशंकर, नंदन कुमार आदि मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...