07 अक्तूबर 2017

झोला छाप डॉक्टर के चक्कर में डायरिया से एक की मौत, अन्य कई आक्रान्त

मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड के गुहिया टोला में डायरिया से एक  बालक की मौत हो गई । जानकारी के अनुसार बेहरारी पंचायत के गुहिया टोला वार्ड नंबर 03 निवासी भरोसी सरदार का पुत्र डोमी सरदार के पुत्र को रात से ही उलटी और दस्त हो रहा था ।

 सुबह में उसे जब तक चिकित्सक के पास ले जाया गया । लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी । चिकित्सकों ने मासूम बच्चे को मृत घोषित कर दिया । घटना की जानकारी मिलते ही पीएचसी शंकरपुर से डॉक्टरो की एक टीम गांव पहुचकर गांव में कैंप कर कई पीड़ित बच्चे का ईलाज कर दवा मुहैया कराया । मालूम हो कि शुक्रवार की शाम से ही इस गांव में कई बच्चों को उलटी और दस्त की शिकायत थी । जिसका इलाज़ गांव के ही झोला छाप चिकित्सकों से  कराया गया । लेकिन सही चिकित्सा के अभाव में बच्चों की हालत बिगड़ने लगी । उसी कड़ी में डोमी सरदार के  एक वर्षीय पुत्र की मौत हो गई । 

इस घटना से मृतक परिवार में शोक का माहौल पसरा हुआ है ।  उसके बाद ग्रामीण ने इसकी जानकारी शंकरपुर पीएससी को दिया। उसके बाद सुबह से डॉक्टर की टीम गुहिया टोला पहुँच  कर कई पीड़ित बच्चे बेबी कुमारी, चांदनी कुमारी, लक्ष्मी कुमारी, गायत्री कुमारी, प्रिंस कुमार, आँचल कुमार, पूजा कुमारी, प्रति कुमारी, दिलखुश कुमार आदि का ईलाज किया । 

घटना की सूचना मिलते ही शंकरपुर के सीओ ज्ञान प्रकाश सेराफिम भी गुहिया टोला पंहुचा कर स्थिति का जायजा लिया । उन्होंने पूरे टोले में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करवाया । मौके पर डॉ. सतीश कुमार, हीरालाल सिंह, एएनएम  तनूजा कुमारी, मंजू कुमारी, दीपक कुमार, उपेन्द्र यादव सहित कई लोग उपस्थित थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...