11 सितंबर 2017

मधेपुरा: समिधा ग्रुप मे होगा पारा लीगल वोलेन्टियर का प्रशिक्षण

जिला एवं सत्र न्यायाधीश, मधेपुरा के आदेशानुसार NLSA (National Legal Services Authority) के अंतर्गत नवनियुक्त PLV- Para Legal Volunteer का प्रथम प्रशिक्षण समिधा ग्रुप मे 12/09/2017 को 11:00 PM मे शुरू होगा.


Para Legal Volunteer अपने सम्पूर्ण जिले को न्यायसंगत बनाने के लिए काम करेगी. PLV को अपने-अपने पंचायत मे काम करना होगा जो समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगो को हर संभव क़ानूनी सहायता प्रदान करेगी. PLV वेश्यावृति, नशा उन्मूलन, दहेज़ प्रथा, बाल श्रम आदि के खिलाफ भी काम करेगी. जरुरत पड़ने पर पुलिस की मदद भी मदद भी ले सकती हैं. PLV जेल या हाजत जा कर व्यवस्था देखने के लिए भी अधिकृत होगी. गरीबों की शिक्षा, नारी उत्थान, सामाजिक जागरूकता आदि को लेकर भी समाज मे काम करेगी. 

न्याय मित्र और जिला विधिक सेवा प्राधिकार मधेपुरा के सचिव श्री नवीन कुमार ठाकुर ने NLSA/BLSA को लेकर समाज मे जागरूकता फ़ैलाने के उद्येश्य से इसे क्रियान्वित किया हैं. सदस्य के तौर पर 2015 के काम कर रहे समिधा ग्रुप गैर सरकारी संस्था के सचिव संदीप शाण्डिल्य को पुनः इसका सदस्य बनाया गया और ट्रेनर के तौर पर भी संदीप शाण्डिल्य का नाम प्रस्तावित किया गया हैं.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...