मुरलीगंज मामला: गिरफ्तारों की तरफ से जमानत पर बहस, कोर्ट ने मांगी डायरी

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज में प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार 26 युवकों और किशोरों की गिरफ्तारी में जहाँ आज भी मुरलीगंज बाजार के अलावे मधेपुरा बाजार भी दिन में बंद रहा वहीँ कल सीजेएम की कोर्ट में दाखिल सभी 26 गिरफ्तारों के जमानत आवेदन को आज प्रचालित किया गया.


जमानत आवेदन पर बहस करते हुए वरीय अधिवक्ता शशिधर प्रसाद सिंह और जवाहर झा ने कहा कि गिरफ्तार सभी निर्दोष हैं और इन्हें मुक़दमे में झूठा फंसाया गया है. ये लोग प्रदर्शनकारी भीड़ का हिस्सा नहीं थे, इन्हें जमानत पर मुक्त किया जाय.

जबकि सरकारी वकील ने अद्यतन डायरी, इंज्यूरी रिपोर्ट और सुपरविजन नोट मंगाकर देखने का अनुरोध किया. न्यायालय ने भी आरोपियों के खिलाफ पुलिस के अबतक के अनुसंधान को देखने की आवश्यकता महसूस की और सरकारी वकील को उक्त कागजात प्रस्तुत करने का निर्देश दिया. 

मामले में अगली तारीख कल यानी बुधवार को मुक़र्रर की गई है. जानकारों का मानना है कि जमानत की प्रक्रिया पुलिस डायरी और सुपरविजन नोट पर ही निर्भर करेगी.
 
मुरलीगंज मामला: गिरफ्तारों की तरफ से जमानत पर बहस, कोर्ट ने मांगी डायरी मुरलीगंज मामला: गिरफ्तारों की तरफ से जमानत पर बहस, कोर्ट ने मांगी डायरी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 12, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.