10 सितंबर 2017

अच्छी खबर: मधेपुरा में केंद्रीय विद्यालय खोलने की कवायद शुरू

जिले में केंद्रीय विद्यालय स्थापित करने का प्रस्ताव वर्षों पुराना है । पूर्व में इसके लिये भूमि की तलाश करने में तत्कालीन प्रशासन असफल रही ।

लेकिन अब जब फ़िर से यहाँ केंद्रीय विद्यालय खोलने का प्रस्ताव केन्द्र सरकार ने भेजा है तो जिलाधिकारी मु सोहैल ने इसे हाथों हाथ लिया है । रविवार कॊ जिलाधिकारी ने डी सी एल आर और सी ओ सदर के साथ केशव कन्या उच्च विद्यालय का निरीक्षण किया और वहाँ के नव निर्मित भवन कॊ केंद्रीय विद्यालय प्रारम्भ करने के लिये तत्काल उपयुक्त पाया । उन्होने वहाँ प्रधानाचार्य विभा कुमारी से इस बावत वार्ता की ।

प्रधानाचार्य ने पुराने भवन कॊ अनुपयुक्त बताते हुए कहा कि अब इस नये भवन में ही पढाई हो रही है । इस पर डी एम ने उन्हे पुराने भवन कि मरम्मत का प्रस्ताव भेजने हेतु निदेशित किया ताकि शीघ्र केंद्रीय विद्यालय प्रारम्भ किया जा सके ।

केंद्रीय विद्यालय के स्थायी भवन के लिये जिलाधिकारी शहर के कन्या मध्य विद्यालय का भी निरीक्षण कर केंद्रीय विद्यालय हेतू भवन निर्माण हेतु उपलब्ध खाली भूमि कॊ पर्याप्त बताया । उन्होने यह प्रस्तावित भी किया कि भूमि के बदले इस कन्या मध्य विद्यालय कि छात्राओं के लिये उक्त केंद्रीय विद्यालय में दस प्रतिशत नामांकन -आरक्षण भी दिया जा सकता है । स्थायी भेंट के लिये अभी और भी स्थलों की पहचान किया जाना शेष है । लेकिन यह तय माना जा रहा है कि तत्काल केशव कन्या विद्यालय के परिसर में ही केंद्रीय विद्यालय प्रारम्भ किया जायेगा ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...