02 जुलाई 2017

मधेपुरा: आलमनगर में कोसी के जलस्तर में वृद्धि, जायजा लेने पहुंचे अधिकारी

मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड के रतवारा पंचायत के सुखाड़ घाट में कोसी में जलस्तर की वृद्धि होने के साथ ही कटाव आरंभ हो गया है, जिसका जायजा लेने आज अधिकारी पहुंचे.


कटाव का जायजा लेने उदाकिशुनगंज एसडीओ जेड हसन के नेतृत्व में कार्यपालक अभियंता पूर्वी तटबंध कपोरिया सहरसा, सहायक अभियंता पूर्वी तटबंध कोपरिया सहरसा, कनीय अभियंता पूर्वी तटबंध कोपरिया, सहरसा सुखाड़ घाट पहुंचकर कटाव का जायजा लिया.

इस दौरान एस डीओ जैड हसन ने चार कटाव स्थलों परमानंद यादव के घर के पास, बिलाश सहनी के घर के पास, छंगुरी राम के घर के पास, दिनेश राम के घर के पास का चयन करते हुए साथ आये अभियंताओं के टीम को दो से तीन दिनों में कटाव स्थल पर बेडवार एवं पीचींग कार्य कर कटाव रोकने का निर्देश दिया. उन्होने कहा कि लगातार हो रहे जल स्तर में वृद्यी को देखते हुए आपलोग जब तक कार्य समाप्त नहीं हो जाता है आपलोग यहीं  कैम्प करें. वहीं उन्होने ने स्थानीय ग्रामीणों से तटबांध पर मवेशी को बाँधने से मना करते हुए कहा कि इससे बाँध कमजोर होता है और कटाव होने की संभावना बनी रहती है.

इस दौरान अंचलाधिकारी बिकास सिंह, रतवारा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि हेमु कुमार, सरपंच प्रतिनिधि मनोज शर्मा सहित कई लोग मौजूद थे
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)। 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...