08 जुलाई 2017

‘बुडको द्वारा बनाए नाले की स्थिति जर्जर, बड़े प्रोजेक्ट की आवश्यकता’: श्वेत कमल बौआ


मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत के सभा भवन में आज मुख्य पार्षद श्वेत कमल उर्फ बौआ एवं कार्यपालक पदाधिकारी रमण कुमार चौपाल की अध्यक्षता में सभी वार्ड पार्षदों की एक आम बैठक आयोजित की गई.

बैठक में (1) गत बैठक के बजट संपुष्टि (2) समूचे नगर पंचायत में जलजमाव की स्थिति पर विचार करना (3) अन्याय बैठक में सर्वप्रथम जलजमाव की समस्या से त्रस्त शहर जल  निकासी की समस्या से त्रस्त शहर में जल निकासी की व्यवस्था पर विचार किया गया. सभी सदस्यों ने एकजुट होकर आम जन जीवन को जलजमाव से हो रही परेशानी के उबारने पर विचार किया. जिस पर मुख्य पार्षद ने कहा कि  बुडको द्वारा बनाया गये नाले जर्जर स्थिति में पहुंच चुके हैं. जिससे जल निकासी समुचित मात्रा में नहीं हो पा रही है । इसके लिए एक बड़े प्रोजेक्ट की आवश्यकता है जिस पर सभी सदस्यों का सहयोगात्मक रुख आवश्यक है.

वार्ड नंबर 11 पार्षद अरविंद कुमार डिंपल ने कहा कि नगर पंचायत में कई वर्षों से बंद पड़े सामाजिक सुरक्षा पेंशन वृद्धा पेंशन विकलांग पेंशन और विधवा पेंशन पिछले डेढ़ वर्षों से लंबित पड़ा हुआ है जिस पर मुख्य पार्षद ने कहा कि इसके लिए आवंटन नहीं है जिस वजह से भुगतान नहीं हो पा रहा है आवंटन आने पर भुगतान होगा. दूसरे मामले को उठाते हुए अरविंद कुमार डिंपल ने कहा कि नगर पंचायत फॉर्मिंग मशीन खरीदी गई थी जो आज तक नहीं चल पाई है और मच्छर अब रात को क्या दिन में भी काटा करते हैं. इसलिए फागिंग मशीन चलवाकर या वैकल्पिक दूसरी व्यवस्था कर नगर पंचायत मैं मच्छर के समस्या की ओर ध्यान दिया जाए. पार्षद डिंपल कुमार ने बैठक में इस ओर ध्यान आकृष्ट करवाया  कि शहर में मृतकों के शव को जलाने के लिए वार्ड नंबर 14 के रेलवे लाइन के किनारे एक विद्युत शवदाह गृह का निर्माण भी करवाना अति आवश्यक है.

वार्ड पार्षद सात के दिनेश मिश्रा ने शहर में लगे एलईडी लाइट जो बहुतों जगह खराब स्थिति में है उन्हें ठीक करवाने या उन्हें बदलवाने की व्यवस्था को उठाया. साथ ही उन्होंने भूमिहीनों को भूमि उपलब्ध करवाते हुए इंदिरा आवास उपलब्ध करवाने की दिशा में कारगर कदम उठाने की बात रखी.

वार्ड नंबर 9 के पार्षद पूनम देवी ने वार्ड नंबर 9 में  एनएच के किनारे दलितों की बस्ती में जलजमाव एवं जल निकासी की समस्या को उठाया और इसकी लिखित शिकायत मुख्य पार्षद एवं कार्यपालक के समक्ष रखी। वार्ड नंबर 9 में ही  हरिद्वार चौक से लेकर सिनेमा हॉल चौथ के बीच में जलजमाव की समस्या है। गोलबाजार में गड़ोदिया की गली से एन एच पर निकलने वाली गली में जलजमाव की समस्या बनी हुई है.

वार्ड नंबर 2 वार्ड पार्षद जलिया देवी ने भी  वार्ड मे जलजमाव के मुद्दे को आज की बैठक में मुख्य पार्षद के समक्ष रखा. मुख्य पार्षद ने कहा कि सभी समस्याओं का जल्द समाधान किया जाएगा और नगर को विकास की ओर अग्रसर किया जाएगा. आज के इस बैठक में सभी वार्ड पार्षदों ने भाग लिया. 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...