09 जून 2017

मधेपुरा: भारी गहमागहमी के बीच सुधा कुमारी बनी नई नगर परिषद् चेयरपर्सन

आखिर सस्पेंस ख़त्म हुआ. तमाम दावों और एक-दूसरे के विरोध के बीच मधेपुरा नगर परिषद् के चेयरपर्सन के पद पर सुधा कुमारी काबिज हो ही गई.

मधेपुरा नगर परिषद् के सभागार में पहले सभी 26 वार्ड पार्षदों को उनके पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई. इसके बाद मुख्य पार्षद के चुनाव की प्रक्रिया आरम्भ हुई. बता दें कि मधेपुरा नगर परिषद् के मुख्य पार्षद की सीट इस बार महिला के लिए आरक्षित है. पद के लिए दो प्रत्याशी मैदान में खड़े हुए. मधेपुरा नगर परिषद् के वार्ड नं. 16 की पार्षद सुधा कुमारी, जो पूर्व चेयरमैन डॉ. विशाल कुमार बबलू की पत्नी हैं और वार्ड नं. 6 की पार्षद निर्मला देवी (पति- रविन्द्र यादव) के बीच सीधी टक्कर में सुधा देवी के पक्ष में 17 पार्षदों के वोट पड़े जबकि निर्मला देवी के पक्ष में 09 मत ही गिरे.

और इस तरह सुधा देवी को मधेपुरा नगर परिषद् के नए मुख्य पार्षद के रूप में चुन लिया गया. जीत के साथ ही जहाँ उनके समर्थकों में भारी ख़ुशी और जश्न का माहौल है वहीं विरोधी पराजित खेमे में निराशा के भाव हैं. हालाँकि पराजित निर्मला देवी की ओर से कहा गया कि लोकतंत्र में जीत और हार लगा रहता है और वे विपक्ष की भूमिका सही ढंग से निभाते वार्डों के विकास के लिए आवाज उठाती रहेंगी.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...