निमोनिया से बचाव के लिए विशेष टीकाकरण पी सी भी के बारे में दी गई जानकारी

मधेपुरा जिला के चौसा प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में पिछले 2 जून से आशा आंगनबाड़ी सेविका ए एन एम को विशेष टीकाकरण पी सी भी के बारे ट्रेंनिग दिया जा रहा था ।

ट्रेनिंग का आज अंतिम दिन था। ट्रेनिग कई बेच बना कर दिया गया। ट्रेनिंग देते हुए एडिसनल ए सी एम ओ डॉ हरिनंदन प्रसाद ने कहा की पी सी भी से बच्चे को निमोनिया जैसे घातक बीमारी से सुरक्षा मिलेगी. इस के लिए सभी सेविका और आशा को चाहिए कि उनके पोषक क्षेत्र में कोई भी बच्चा छूटे नहीं।

वहीँ चौसा चिकित्सा पदाधिकारी अमित कुमार ने कहा कि निमोनिया जैसी बीमारी से निजात पाने के लिए सभी आंगनबाड़ी सेविका, आशा कार्यकर्त्ता एवं ए एन एम यह ठान लें कि 0 से 1 वर्ष तक के बच्चों को पहला टीका 6 सप्ताह पर, दूसरा डोज़ 14 सप्ताह, तीसरा डोज 9 महीने में दिलवाना सुनिश्चित कर लें। वही एफ ऍम राजेश कुमार ने कहा कि सभी आशा एवं आंगनबाड़ी सेविका अपने अपने पोषक क्षेत्र में सर्वे करें तथा डीयू लिस्ट सही से तैयार करे जिससे कोई भी बच्चा ड्राप आउट नहीं होगा।

इस अवसर पर चौसा यूनिसेफ बी एम सी धीरज कुमार, मैनेजर मोहम्मद शाहनवाज तथा दर्जनों सेविका आशा कार्यकर्त्ता मौजूद थे।
निमोनिया से बचाव के लिए विशेष टीकाकरण पी सी भी के बारे में दी गई जानकारी निमोनिया से बचाव के लिए विशेष टीकाकरण पी सी भी के बारे में दी गई जानकारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 12, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.