22 जून 2017

मधेपुरा: शंकरपुर में पंचायत समिति की बैठक में क्षेत्र की समस्याओं के समाधान का प्रयास

मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड परिसर के  सभागार भवन में बुधवार को पंचायत समिति की एक दिवसीय बैठक आयोजित की गई जिसकी अध्यक्षता प्रखंड  प्रमुख अनीता कुमारी ने की.

बैठक में उपस्थित समिति सदस्यों ने अपने-अपने क्षेत्र की समस्याओं को रखा. साथ ही उपयोगी योजनाओं का चयन भी किया गया । मौके पर कई सदस्यों ने स्टेट बैंक के द्वारा अंगूठा छाप को रूपये नहीं दिए जाने की बात उठाई। कहा गया कि प्रखंड में वृद्धा पेंशन योजना में काफी  बरती जा रही है. जिसे  लाभ मिलना था उसे नहीं मिल रहा है. कई  पंचायत में मनरेगा का कार्य  काफी धीमी चल रहा है । समिति सदस्य श्याम सुन्दर दास ने सीओ से कहा  कि प्रखंड के सभी पंचयात में  सभी सड़क को अतिक्रमण मुक्त कराया जाय । ये भी कहा कि स्कूल मे सही समय पर  शिक्षक समय पर स्कूल नहीं आते है  और एम डी एम  में काफी अनिमियता बरती जा रही है । कभी भी वरीय  पदाधिकारी के द्वारा जाँच नहीं किया जाता है.

वहीँ बैठक में बी डी ओ तेज़ प्रताप त्यागी ने सभी को अपने अपने पंचायत के सभी वार्डों को खुले  में शौच मुक्त  करने को कहा और ये भी कहा गया कि सभी को  शौचालय  निर्माण के बाद राशि मिल जायेगी. प्रखंड समन्वयक प्रमोद कुमार ने कहा कि शौचालय का निर्माण बारह हजार रूपया मात्र में किया जाएगा. बारह हजार रूपये में शौचालय कैसे बनेगा इसका पांच दिवसीय प्रशिक्षण मिस्त्री और मजदूर को दिया जाएगा. उसमें बताया जाएगा कि मात्र बारह हजार रूपये में कैसे अच्छा और सुन्दर शौचालय बन जाएगा.

वहीँ रायभीर पंचायत के समिति सदस्य ने बिजली का मुद्दा उठाया । बैठक में  सीओ ज्ञान प्रकाश शेराफिम, अभियंता हरी शंकर राम,  रेजा इक़बाल, मनोज कुमार, ब्रजेश कुमार, उप प्रमुख राय बहादुर यादव, प्रखंड समन्वयक प्रमोद कुमार, पीएचसी के डाक्टर अजय कुमार सिन्हा, मनोरमा देवी, जूली देवी, सुदीप ठाकुर, विनोद कुमार,  मुखिया अरुण यादव,  सुमंत सिंह आदि मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...