मधेपुरा के लाल ने मैट्रिक में किया कमाल: सूबे में 11वां स्थान लाकर लहराया परचम

मधेपुरा जिले के  सदर प्रखंड के दानी दुखनी स्मारक उच्च विद्यालय, तूरकाही के छात्र सिद्धार्थ राव ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की मैट्रिक परीक्षा में अव्वल स्थान प्राप्त कर जिले का गौरव बढ़ाया है।
 

पिता दिगंबर प्रसाद यादव और माता सुनीता कुमारी के दो पुत्रों में छोटे सिद्धार्थ (रोल कोड- 43705 रोल नं.- 1700214) ने पूरे राज्य में ग्यारहवां स्थान पाया है।

सिद्धार्थ के पिता मधेपुरा कालेज चौक के पास अपना ज्योति पुस्तक भंडार चलाते हैं। सिद्धार्थ शुरू से ही एक कुशाग्र छात्र रहा है। उसके मामा शशि कुमार सुधाकर का पुत्र ज्योति प्रकाश अभी एन आई टी सिलचर का छात्र है और उसी के साथ रहकर सिद्धार्थ ने मैट्रिक की परीक्षा की तैयारी की थी।

परीक्षाफल प्रकाशित होने के बाद सिद्धार्थ के घर बधाई देने वालों को तांता लग गया। लेकिन उसके माता पिता और सिद्धार्थ भी यहां नहीं है। उसे  बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से बुलावा आया था। वहां उसकी अंतरवीक्षा लेने के बाद संतुष्ट होकर ही परीक्षाफल प्रकाशित किया गया है। पटना से ही सिद्धार्थ लौटकर कोटा चला गया जहां वह विभिन्न कॉम्पटीशन की तैयारी कर रहा है।
मधेपुरा के लाल ने मैट्रिक में किया कमाल: सूबे में 11वां स्थान लाकर लहराया परचम मधेपुरा के लाल ने मैट्रिक में किया कमाल: सूबे में 11वां स्थान लाकर लहराया परचम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 22, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.