30 जून 2017

कमांडो दस्ता ने किया ग्राहकों तथा बैंकों की सुरक्षा को लेकर बैंकों का निरीक्षण

File Photo
मधेपुरा में आज शुक्रवार को कमांडो दस्ता ने एसपी विकास कुमार के निर्देश पर शहर के कई बैंकों का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके द्वारा स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, इंडियन बैंक, कैनरा बैंक सहित अन्य बैंको का निरीक्षण किया गया।

बैंकों में सुरक्षा के लिए से लगाये गये अलार्म, सीसीटीवी कैमरा आदि की जांच की। कमांडो हेड बिपिन कुमार ने बैंक में लेन देन करने आये बुजुर्ग, महिला एवं पुरूषों से उन्होंने अपील की कि किसी भी बाहरी व्यक्ति के झांसे में न आये और न ही किसी भी अंजान व्यक्ति को अपना एटीएम नंबर या एटीएम का पासवर्ड दें। कहा कि यदि आपसे कोई इस तरह की बात करता है तो उसके बहकावे में न आये और तत्काल पुलिस को सूचना दें ताकि इस तरह के गिरोह पुलिस की गिरफ्त में हों। ग्राहकों को भी हिदायत दी कि वे अपने वाहन को सही स्थान पर पार्किंग करें और सही ढंग से  लॉक कर ही अन्यत्र कहीं कमांडो दस्ता ने विभिन्न बैंकों के भीतर और आस पास फालतू घूम रहे व्यक्तियों से कड़ी पूछताछ की।

इस निरीक्षण के बावत मधेपुरा सदर थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि एसपी विकास कुमार के निर्देश पर  यह विशेष अभियान बैंकों की सुरक्षा की दृष्टि की नजर से चलाया गया है। निरीक्षण के दौरान कुछ बैंको के सीसीटीवी, अलार्म आदि खराब मिले उन्हें निर्देश दिया गया कि तुरन्त इसे ठीक कर लें। यह अभियान सुरक्षा को लेकर समय समय पर चलाया जाएगा। उन्होंने ग्राहकों से यह अपील किया कि भारी रकम निकासी के दौरान सुरक्षा के लिए थानाध्यक्ष या कमांडो को सूचना दें, जिससे अनचाहे वारदात से बचा जा सके.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...