21 मई 2017

चुनाव 2017: डीएम ने किया मताधिकार का प्रयोग: 11 बजे तक 33% मतदान

मधेपुरा नगर परिषद् की 26 सीटों और मुरलीगंज नगर पंचायत की 15 सीटों के लिए मधेपुरा में 46 और मुरलीगंज की 23 बूथों पर चल रहे मतदान में सुबह से तेजी है और दिन के ग्यारह बजे तक 33 फीसदी मतदान हो चुके हैं.

मधेपुरा के कई बूथों पर महिला वोटरों की संख्यां अप्रत्याशित है. ऐसा लग रहा है कि लोकतंत्र के इस महापर्व में स्थानीय सरकार चुनने में महिलायें पुरुषों पर भारी पड़ रही है. पहली बार मतदान कर रहे कई युवाओं ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि हम इस समय का वर्षों से इन्तजार कर रहे थे, क्योंकि ये लोकतंत्र में किसी भी व्यक्ति को मिलने वाला सबसे बड़ा अधिकार है, जिसके द्वारा हम सरकार चुनते हैं ताकि हमारे शहर, राज्य या देश का नेतृत्व और विकास सही लोगों के हाथ में रह सके.

उधर मधेपुरा नगर परिषद् के वार्ड नं. 5 में एक फर्जी मतदाता पुलिस के हत्थे चढ़ गया. बताया गया कि मो० युसूफ किसी प्रणव कुमार की जगह वोट डालने का प्रयास कर रहा था.

मधेपुरा के जगजीवन आश्रम स्कूल पर मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. वहीँ कई मतदान केन्द्रों पर वृद्ध और बीमार वोटर भी परिजनों के सहारे वोट गिराने पहुंचे थे.

मधेपुरा नगर परिषद् के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करने के बाद जिलाधिकारी मो० सोहैल और पुलिस अधीक्षक विकास कुमार मुरलीगंज नगर पंचायत के मतदान केन्दों का निरीक्षण करने पहुंचे.
(MT Team)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...