06 अप्रैल 2017

कड़ी सुरक्षा में बिहारीगंज में निकली रामनवमी की शोभायात्रा, शांतिपूर्ण रहा जुलूस

मधेपुरा  जिला मुख्यालय समेत कई जगहों पर जहाँ कल रामनवमी के रोज श्रद्धालुओं द्वारा विशेष शोभायात्रा लोगों के आकर्षण का केंद्र रहा वहीँ आज जिले के बिहारीगंज और मुरलीगंज में भी विशाल शोभायात्रा निकाली गई.

       हाल में तनाव की जगह बनी
बिहारीगंज में जिला प्रशासन ने इसबार सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रखे थे और आज जुलूस के समय चार बजे शाम से काफी पहले से मधेपुरा के डीएम मो० सोहैल तथा एसपी विकास कुमार खुद भी बिहारीगंज में डटे हुए रहे. किसे भी तरह की विपरीत परिस्थिति से निबटने के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तथा अधिकारी तैनात थे.  इससे पहले कल बिहारीगंज में रामनवमी को लेकर प्रतिनियुक्त चार दंडाधिकारी पर कर्त्तव्य में लापरवाही का आरोप लगाकर कार्रवाई उदाकिशुनगंज के एसडीएम एसजेड हसन ने की थी. बिहारीगंज के मनरेगा पीटीए को जहाँ सस्पेंड किया गया था वहीँ तीन मजिस्ट्रेट का वेतन रोकने की भी खबर है. दशहरा और मुहर्रम के सयय हुए साम्प्रदायिक दंगे के बाद से बिहारीगंज पर प्रशासन की विशेष नजर है.
     जय श्री राम के जयकारे के साथ विशाल जुलूस निकली, जो अन्य वर्षों से अधिक बड़ी थी और माना जा रहा था कि इसमें 20 हजार से अधिक लोग शामिल हुए. जुलूस में विधायक निरंजन मेहता, पूर्व मंत्री डा.रेणु कुशवाहा, डा.रवींद्र चरण यादव, लोकसभा प्रत्याशी विजय कुमार सिंह, प्रखंड प्रमुख राकेश कुमार सिंह, एसडीएम एस जेड हसन, एसडीपीओ, एसएचओ, बीडीओ, सीओ समेत मधेपुरा से विपीन कमांडो की टीम समेत तमाम जन शामिल थे।
    बिहारीगंज में निकाली गई शोभायात्रा शान्तिपूर्ण रही.
(रिपोर्ट: रानी देवी)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...