21 अप्रैल 2017

मधेपुरा में दहेज़ की बलिवेदी पर चढ़ी एक और ‘अबला’: दूसरी पत्नी को जलाकर मारा

एक बार फिर दहेज लोभियों ने मधेपुरा में दहेज की बेदी पर एक अबला को चढ़ा दिया । जानकारी के अनुसार श्रीनगर थाना अंतर्गत परमानंदपुर पंचायत स्थित बघवा में अपनी दूसरी पत्नी गुडिया को दहेज के कारण यातना दे दे कर मार दिया और लाश को ठिकाने लगाने की कोशिश की ।

      घटनास्थल पर पहुंचे गुडिया के पिता ने थाना में आवेदन देकर 4 लोगो को नामजद अभियुक्त बनाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है । बिहारीगंज प्रखंड के लक्ष्मीपुर लालचंद वार्ड नंबर 3 के ओमप्रकाश शर्मा ने बताया कि 11 माह पूर्व अपनी पुत्री गुडिया कुमारी बेबी 19 वर्ष की शादी शंभू शर्मा के पुत्र निर्मल शर्मा के साथ की थी । जिसमे क्षमता के अनुरूप दहेज में 1 लाख 51 हजार रुपये तथा एक बाइक हीरो डिलक्स के साथ कपडे और जेवर भी दिया । लेकिन उसकी दहेज की भूख नही मरी और लगातार एक लाख रुपये की मांग करने लगा । जिसके कारण शादी के बाद उसको नैहर से आने के बाद वापस जाने नही दिया । उसने बताया कि वह इतना शातिर परिवार है कि उस लडके की एक शादी अररिया जिला के महतवा के गुलाब शर्मा की बेटी से भी हुई थी जिसे उसने छिपा लिया था । आज से एक माह पहले उसकी सास सुलोचना देवी ने मारपीट के दौरान मेरी बेटी की मध्यमा अंगुली गडासा से काट दिया था । गुरुवार की रात को सभी मिलकर मेरी बेटी के साथ मारपीट करने लगा तो आस पड़ोस के लोगों ने मह्तबा वाली लडकी को 4 वर्षीय बच्ची के साथ भगा दिया । लेकिन मेरी बेटी इस शैतानों के चंगुल से नही निकल सकी । सुबह ग्रामीणों के दबाव पर मुझे खबर किया गया. आने पर देखा मेरी बेटी का दोनों हाथ और पैर जला हुआ था ।
    ग्रामीणों की सूचना पर श्रीनगर थानाध्यक्ष महेश रजक और एसआई बीएन झा ने घटनास्थल पर पहुंचकर लाश को कब्जे में ले कर पोस्टमार्टम के लिए मधेपुरा भेज दिया ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...