22 मार्च 2017

मधेपुरा: घैलाढ़ बाजार रणभूमि में तब्दील, नियंत्रण के लिए भारी संख्यां में पहुंची पुलिस

मधेपुरा जिले का घैलाढ़ प्रखंड मुख्यालय आज उस समय रणक्षेत्र में तब्दील हो गया जब अतिक्रमण के सवाल पर दो पक्ष आपस में भिड गए और जमकर लाठी-फरसा चलने लगे.

  मिली जानकारी के अनुसार बीआरसी भवन अतिक्रमण के चपेट में वर्षों से घिरा हुआ था. आज बुधवार को अनुमंडल पदाधिकारी लोक निवारण के आदेशानुसार अतिक्रमण मुक्त कराने आए डीसीएलआर रवि शंकर शर्मा, कार्यपालक दंडाधिकारी महेश्वर रजक, अंचलाधिकारी सतीश कुमार, घैलाढ़ थाना अध्यक्ष राजेश कुमार टू आदि पदाधिकारी आये हुए थे. भारी मात्रा में महिलाओं पुरुष पुलिस बलों की तैनाती की गई थी. पर अप्रिय घटना की आशंका से अतिक्रमण हटाने का काम आज रोक दिया गया. डीसीएलआर रविशंकर शर्मा ने बताया कि अतिक्रमण वाले जमीन के सही कागजात उपलब्ध नहीं रहने के कारण और सही जानकारी नहीं होने से अतिक्रमण को रोक दिया गया और सभी पदाधिकारी वापस लौट गए.
    पर मामले को वहां के इक्का-दुक्का लोगों ने बिगाड़ कर रख दिया. बताते हैं कि अधिकारियों के जाने के कुछ ही देर बाद पूर्व प्रमुख पति राज नारायण यादव ने दुकानदारों को कहा कि मेरे जमीन के आगे जिसकी दुकान है, बंद करो और दुकान हटा लो. इतना कहने पर  दोनों पक्षों के बीच तू-तू मैं-मैं होने लगी और उसी क्रम में दोनों पक्षों के बीच लाठी-फरसा चलने लगे.
     देखते ही देखते घैलाढ़ बाजार रणभूमि में तब्दील हो गई. इस मारपीट के  दौरान मनोज यादव, राधे यादव, राजेश यादव, राजदीप कुमार, मिथिलेश कुमार आदि लोग घायल होकर बेहोश हो गए. दूसरे पक्ष के लोग ललन मंडल, सूरज मंडल, कुल कुल मंडल, मोहन मंडल भी घायल हो गए. इसकी  सूचना घैलाढ़ थाना अध्यक्ष को मिलते ही अपने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर घटना को नियंत्रण किया और दोनों पक्षों  के घायलों को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र घैलाढ़ पहुंचाया गया.  जहां मौजूद डॉक्टर आर्य सभी घायलों का बेहतर ढंग से उपचार कर बेहतर इलाज के लिए सभी घायलों को मधेपुरा सदर अस्पताल रेफर कर दिया.
     घटनास्थल पर तनाव नियंत्रण के लिए घैलाढ़ थाना अध्यक्ष राजेश कुमार टू ने इसकी सूचना जिला पुलिस पदाधिकारी को दिया. जिला पुलिस पदाधिकारी तुरंत स्थिति को नियंत्रण करने के लिए मधेपुरा एएसपी राजेश कुमार, गम्हरिया थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार मुकेश, भर्राही थाना अध्यक्ष संजय कुमार, मिठाई ओपी अध्यक्ष महेश प्रसाद यादव, परमानंदपुर ओपी के रणवीर कुमार रावत, मोबाइल पुलिस गस्ती के विपिन कुमार आदि मधेपुरा सदर थाना से पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया ताकि किसी तरह की और कोई अप्रिय घटना ना हो।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...