22 मार्च 2017

‘जय बिहार’: बिहार दिवस पर सजा मधेपुरा, मनमोहक कार्यक्रमों की भरमार

105वीं बिहार दिवस पर आज जिला और प्रखंड मुख्यालय जहाँ ख़ास तरीके से सजाये गए हैं वहीँ मधेपुरा बी. एन. मंडल स्टेडियम में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर रहे हैं.

    आज सुबह से ही जिले भर के विभिन्न स्कूलों और संस्थाओं की ओर से प्रभातफेरियां, वृक्षारोपण आदि कार्यक्रम किये गए तो संध्या में बिहार दिवस पर एक बेहतरीन सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है जिसका उद्घाटन मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल, पुलिस अधीक्षक विकास कुमार, सदर एसडीओ संजय कुमार निराला आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया.
    मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी मो० सोहैल ने कहा कि बिहार दिवस मनाने का अर्थ है कि बिहार का जो गौरवशाली इतिहास रहा है उसे हम जान सकें और अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर सकें. हम ऐसा कार्य करें जिससे हम कह सकें कि ‘गर्व से कहो हम बिहारी हैं’. जिलाधिकारी ने नशाबंदी का पूर्ण समर्थन करते हुए कहा कि मधेपुरा जिला भी पूर्ण तरह से नशा से प्रतिबंधित कर दिया गया है और अब सार्वजनिक स्थान पर कोई धूम्रपान करता हुआ पकड़ा जाएगा तो उससे ₹ 200 आर्थिक दंड की वसूली की जायेगी. जिलाधिकारी ने अपील की कि धूम्रपान स्वास्थ्य के लिए बहुत ही हानिकारक है, इसका त्याग करें.
    मौके पर जहाँ उम्दा कलाकारों और स्कूली बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम चल रहे रहे थे वहीँ जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक विकास कुमार समेत शंकरपुर में प्रखंड कार्यालय के लिए जमीन देने वाले भूदाता निरंजन प्रसाद सिंह को भी सम्मानित किया.
    उधर प्रखंडों में भी बिहार दिवस पर कार्यक्रमों की धूम रही तो पुरैनी समेत कई जगहों पर युवाओं ने इस अवसर पर वृक्षारोपण कर हरा और खुशहाल बिहार बनाने का आश्वान किया.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...