07 दिसंबर 2016

अच्छी पहल: मधेपुरा के प्राइवेट डॉक्टर देंगे अब सरकारी अस्पतालों में भी समय

मधेपुरा जिले के सरकारी अस्पतालों की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए अब निजी चिकित्सक भी सदर अस्पताल तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में समय देंगे.
मिली जानकारी के अनुसार मधेपुरा के जिलाधिकारी की पहल पर जिले के आई.एम.ए. ने सदर अस्पताल तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में प्रत्येक माह के नौ तारीख को समय देने का निर्णय लिया है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सचिव डॉ. डी. के. सिंह ने इस बावत चिकित्सकों की सूची के साथ इसकी सूचना सिविल सर्जन को दे है जिसके बाद सिविल सर्जन ने सदर अस्पताल तथा जिले के अन्य प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को यह निर्देश दिया है कि चिकित्सकों के बैठने एवं अन्य आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराई जाय जिससे चिकित्सकों को मरीजों के इलाज में किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े.
          सूची के अनुसार अगले 09 दिसंबर को सदर अस्पताल मधेपुरा में सुबह 9 बजे से 12 बजे तक डॉ. मिथिलेश कुमार (आँख तथा ENT), डॉ. ए. के. मंडल (शिशु रोग), डॉ. अमित आनंद (आँख), डॉ. यू. के. राजा (हड्डी), डॉ. एस. एन. यादव (फिजिशियन), डॉ. डी. के. सिंह (सर्जन), डॉ. आलोक कुमार (सर्जन), डॉ. प्रियदर्शिनी प्रियम्बदा (स्त्री रोग विशेषज्ञ) तथा डॉ. संतोष कुमार (बीडीएस) उपलब्ध रहेंगे. इसी तरह जिले भर के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए भी अलग-अलग चिकित्सकों को उपलब्ध रहने का निर्देश दिया गया है. (देखें: संलग्न सूची)
(नि. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...