11 दिसंबर 2016

‘हुई आँखें नम और दिल मुस्कुराया’: जब मुरलीगंज में रुकी जानकी एक्सप्रेस

आखिर वो घड़ी भी आ ही गई जिसके इन्तजार में लाखों आँखें पथरा चुकी थी. मधेपुरा के मुरलीगंज रेलवे स्टेशन पर जानकी एक्सप्रेस को रूकते देखने के गवाह आज हजारों लोग बने. 
निर्धारित समय पर सांसद पप्पू यादव, मंडल रेल प्रबंधक सुधांशु शर्मा, बिहारीगंज विधायक निरंजन मेहता, मुरलीगंज नगर पंचायत की अध्यक्षा सर्जना सिद्धि सांसद तथा प्रतिनिधि राम जी साह ने हरी झंडी दिखाकर मुरलीगंज स्टेशन पर जानकी एक्सप्रेस के ठहराव का विधिवत उद्घाटन किया.
     इस मौके पर समस्तीपुर रेल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक सुधांशु शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि आज से जानकी एक्सप्रेस का ठहराव मुरलीगंज और कोशी एक्सप्रेस का ठहराव जानकीनगर स्टेशन शुरू हो गया. आज से ही कोशी अब जानकीनगर स्टेशन पर रुकेगी और यह सब माननीय सांसद पप्पू यादव के प्रयासों से संभव हो सका.
    इस मौके पर स्थानीय सांसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव ने कहा कि कुरसेला होते हुए बिहारीगंज-मुरलीगंज होकर एक लाइन जल्द से जल्द भीमनगर तक जाएगी, जिसके सर्वेक्षण का उद्घाटन रामविलास पासवान द्वारा करवाया गया था. लंबित परियोजना जल्द से जल्द मैं शुरू करवाऊंगा, यह मधेपुरा जिले की जनता से मेरा वादा है. मुरलीगंज के चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष ब्रह्मानंद जयसवाल ने कहा कि यहां रेलवे के पास 51 एकड़ जमीन है और और यहां रैक प्वाइन्ट की भरपूर आवश्यकता है. उन्होंने मंडल रेल प्रबंधक महोदय से अनुरोध किया कि इस दिशा में यह भी सार्थक प्रयास करें. जिससे मुरलीगंज का नए सिरे से पुनः  एक औद्योगिक क्षेत्र के रूप में विकसित हो. सांसद पप्पू यादव ने अपने संबोधन भाषण में कहा कि मुरलीगंज से मेरा बचपन से लगाव रहा है और इस क्षेत्र के विकास के लिए हम सतत प्रयास करते रहेंगे. उन्होंने बताया कि मधेपुरा रेलवे स्टेशन को भारत के नक्शे में सबसे सुंदर रेलवे स्टेशन के रूप में एक नंबर में बनवाऊंगा. इसके लिए मैंने प्रयास शुरू भी कर दिया है और बहुत जल्द इस पर कार्यान्वयन करके दिखा दूंगा. सुपौल से लेकर बंगाल तक रेल लाइन बिछाने के लिए मैं प्रयासरत हूं. उन्होंने अपने भाषण में कहा कि एक नई ट्रेन हमसफर एक्सप्रेस जो इस होकर गुजरती हुई नई दिल्ली तक जाएगी, मैं बहुत जल्द शुरू करवाऊंगा. साथ ही हाटे बाजार को सप्ताह में 2 दिन इस रूट से चलाए जाने की मांग पर भी हम विचार कर रहे हैं.
       उन्होंने कहा कि नव वर्ष पर मुरलीगंज वासियों के लिए जानकी एक्सप्रेस ठहराव को एक तोहफे के रुप में दिया है. मधेपुरा रेल इंजन के कारखाने में जल्द से जल्द उत्पादन शुरू हो जाने से दुनिया के सभी देशो में यहां से उत्पादित विद्युत इंजन जायेंगे जो कोसी के लिए गौरव होगा. 
    इस मौके पर मंडल रेल प्रबंधक के के अलावे सीनियर डीसीएम वीरेंद्र कुमार, सब डीसीएम संजय कुमार, सीनियर डी भी पावर हरीश चंद्र भट्ट, एडीएम एम के मंडल, इंजीनियर सुनील कुमार, सीनियर डीएभी कॉलेज वेद प्रकाश, रेल परिचालन संचालन में कुवँर झा, मैकैनिकल इंजीनियर प्रवीण कुमार आज मौक पर उपस्थित थे.
      इस मौके पर मुरलीगंज की जनता की भारी भीड़ रेलवे स्टेशन पर मौजूद थी. मुख्य रूप से प्रभात कुमार, रवींद्र साह, ब्रह्मानंद जयसवाल, विनोद बाफना, दिनेश मिश्र, कालेन्द्र यादव, प्रशांत यादव, किशोर कुमार चौधरी उर्फ मुन्ना चौधरी, मोहम्मद अफरोज, श्याम ठाकुर, दीपक चौधरी, संजय सुमन, रुद्र नारायण झा, कृष्ण कुमार यादव, सुजीत कुमार शास्त्री, विजय यादव, रामशरण यादव, रामजी शाह, केपी महाविद्यालय के प्राचार्य डाक्टर महेंद्र खिरहरी, प्रो नगेंद्र प्रसाद यादव, गंगापुर मुखिया अनिल यादव, विकास आनंद हेल्प लाइन सचिव समेत हजारों लोग मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...