11 दिसंबर 2016

निश्चय यात्रा: सीएम का सुपौल आगमन 15 को, 15 की शाम पहुंचेंगे मधेपुरा

निश्चय यात्रा के तहत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आगमन 15 दिसंबर को सुपौल जिला मुख्यालय में होने जा रहा है. जिलावार चतुर्थ चरण की निश्चय यात्रा के तहत मुख्यमंत्री 15 दिसंबर को जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित स्थल का निरीक्षण करेंगे.
जिसके बाद चेतना सभा एवं जिला स्तरीय समीक्षा बैठक का आयोजन किया जायेगा. सरकार के प्रधान सचिव ब्रजेश मेहरोतरा द्वारा इस बाबत जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को सूचना दी गयी है. 
     चेतना सभा में आम लोगों के साथ-साथ जिले की जीविका समूह की महिलाएं एवं शराबबंदी अभियान से जुड़े लोग शामिल होंगे. इस दौरान उन्हें शराबबंदी अभियान एवं सात निश्चय से संबंधित कार्यक्रमों से अवगत कराया जायेगा. साथ ही कई विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं का शिलान्यास उद्घाटन भी किया जायेगा. 
     समीक्षा बैठक में सात निश्चय से संबंधित योजना, शराबबंदी, बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार कानून का क्रियान्वयन, विधि व्यवस्था एवं अधिप्राप्ति की समीक्षा की जायेगी. जारी पत्र के मुताबिक सहरसा जिला की समीक्षा भी 15 दिसंबर को सुपौल में आयोजित समीक्षात्मक बैठक में की जायेगी. मुख्यमंत्री के सुपौल आगमन को लेकर जिला प्रशासन की हलचल बढ़ गयी है. प्रशासन द्वारा मुख्यमंत्री के स्वागत एवं कार्यक्रमों के सफल संचालन हेतु जोर-शोर से तैयारी प्रारंभ कर दी गयी है. जानकारी अनुसार चेतना सभा का आयोजन गांधी मैदान में किया जायेगा. वहीं समीक्षा बैठक समाहरणालय स्थित टीसीपी भवन में आयोजित की जायेगी. जिसे लेकर समाहरणालय परिसर में रंग-रोगन आदि का काम युद्ध स्तर पर किया जा रहा है. 
     सुपौल में विभिन्न कार्यक्रमों के समापन के उपरांत 15 दिसंबर की शाम में ही मुख्यमंत्री मधेपुरा के लिये प्रस्थान कर जायेंगे जहाँ 16 दिसम्बर को जिला मुख्यालय के बी. एन. मंडल स्टेडियम परिसर में सभा को संबोधित कर अन्य निर्धारित कार्यक्रम में शामिल होंगे. मधेपुरा में भी सीएम के आगमन को लेकर तैयारी तेज हो गई है और आज जिलाधिकारी मो० सोहैल तथा पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने अन्य अधिकारियों के साथ सभा स्थल का मुआयना किया. बताया गया कि मुख्यमंत्री का कार्यक्रम 17 दिसंबर को सहरसा में होगा.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...