02 अक्तूबर 2016

श्रद्धापूर्वक मनाई गई सत्य-अहिंसा के पुजारी बापू की जयंती

मधेपुरा जिले भर में बापू जयंती धूमधाम से मनाई गई. अधिकारियों, नेताओं, संस्थाओं और आम लोगों ने भी आज गांधी जयंती पर महात्मा गांधी को याद किया और साथ-साथ भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी उनकी जयंती पर स्मरण किया.
      जिला मुख्यालय में समाहरणालय में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और लाल लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के  मौके पर जिला पदाधिकारी मो. सोहैल,एस पी विकास कुमार, डी डी सी मिथिलेश कुमार आदि ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी कॊ श्रद्धांजलि अर्पित किया.
      अधिकारियों और स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने मधेपुरा के डाक बंगाल रोड स्थित बापू प्रतिमा पर जाकर श्रद्धा सुमन अर्पित किया. डाक बंगला रोड स्थित प्रतिमास्थल पर शुरूआती दौर से ही गांधी जयंती मनाते समाज सेवी शौकत अली ने आज भी महात्मा गांधी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर बच्चों के बीच टॉफी भी बांटा. उन्होंने जिला प्रशासन से गांधी जयंती के  मौके पर प्रतिमा स्थल की साफ-सफाई औऱ रंग-पोताई न होने पर अपनी नाराजगी भी जताई.
      इसके अलावे जिले भर में अन्य संस्थाओं ने भी श्रद्धापूर्वक अहिंसा के पुजारी पूज्य बापू की जयंती मनाई और लाल बहादुर शास्त्री को भी नमन किया.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...