19 अगस्त 2016

मधेपुरा: छात्रा से छेड़खानी और दुर्व्यवहार मामले में प्रधानाध्यापक गिरफ्तार

मधेपुरा जिले में छात्रा के साथ छेड़खानी, मारपीट एवं गाली-गलौज के आरोप में स्थानीय विजया स्मारक प्रोजेक्ट 10+2 उच्च विद्यालय, आलमनगर के प्रधानायपक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.
       बता दें कि विजया स्मारक प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय की दशमी की एक छात्रा ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक पर छेड़खानी एवं अभद्र व्यवहार के साथ-साथ मारपीट करने का आरोप लगाते हुए आलमनगर थाना में आवेदन दिया. आवेदन के अनुसार छात्रा ने बताया है कि जब वह विद्यालय में लगभग 11 बजे में प्रधानाध्यापक प्रवीण कुमार राम से अपना पहचान पत्र लेने गई तो प्रधानाध्यापक ने अभद्र व्यवहार एवं धक्का मुक्की करने लगा. इसका जब में विरोध की तो वो मारपीट करने लगे एवं धक्का देकर एवं हाथ पकड़ कर जबरन विद्यालय से बाहर कर दिया. छात्रा ने जब अपनी माँ को विद्यालय मे हुई मेरे साथ घटना की जानकारी दी तो उसकी माँ विद्यालय में आकर प्रधानाध्यापक से घटना के बाबत पूछताछ की तो  प्रधानाध्यापक ने माँ के साथ भी गाली-गलौज करने लगे और यह धमकी देते कि तुम सब को हरिजन एक्ट केस में फंसा देंगे, भाग जाने को कहा.
     घटना की बात आग की तरह पूरे क्षेत्र फैल गई एवं विद्यालय में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. वहीं विद्यालय कि कुछ अन्य छात्रायें भी दबी जुबान से प्रधानाध्यापक के खिलाफ आरोप लगाते हुए कारवाई की मांग करने लगी. बताया गया कि वहीं प्रधान शिक्षक पर कारवाई होते नहीं देख पीड़िता की बहन ने मोबाईल से पुलिस अधीक्षक मधेपुरा को मामले की जानकारी देते हुए न्याय की गुहार लगाई. तब जाकर एसपी के निर्देश पर आलमनगर थाना पुलिस द्वारा विद्यालय से प्रधानाध्यापक प्रवीण राम को गिरफ्तार कर थाना लाया गया.
      स्थानीय लोग एवं विद्यालय की छात्राओं का कहना है कि विजया स्मारक प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय में जबसे प्रवीण राम प्रधानाध्यापक पद पर आये हैं,  विद्यालय की पठन-पाठन ठप हो गया है साथ हीं अभिभावक परेशान रहते है कि कही उनकी बच्ची के साथ कोई अनहोनी घटना न घट जाय क्योंकि कन्या उच्च विद्यालय रहते हुए भी एक भी महिला शिक्षिका नहीं है. ऐसे में अभिभावक अपनी बच्ची को विद्यालय भेजने में असुरक्षित महसूस करने लगे हैं. मजबूरी यह है कि इस क्षेत्र में कोई दूसरा कन्या उच्च विद्यालय नहीं है. अभिभावक अब सोचने पर मजबूर हो रहे हैं कि अपनी बिटिया को कैसे शिक्षित कर पायें.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...