21 जुलाई 2016

BNMU: संयुक्त छात्र संगठन के थाली पीटो अभियान के बाद कुलपति आए चेंबर से बाहर, की वार्ता

भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के खस्ताहाल पर संयुक्त छात्र संगठन का लगातार आन्दोलन रंग लाने लगा है. आज बीएनएमयू के कुलपति डॉ. विनोद कुमार ने छात्रों से बातचीत की और उनकी विभिन्न मांगों पर कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया.
     मिली जानकारी के अनुसार आज जब संयुक्त छात्र संगठन के दर्जनों कार्यकर्ता पहले विश्वविद्यालय गेट पर जमकर थाली पीटा और थाली पिटते हुए ही वीसी के चेंबर के पास पहुंचे और घंटों थाली पीटते रहे तो पहले उन्हें समझाने कुलसचिव आये. छात्रों ने अधिकारियों की इस मांग को खारीज कर दिया कि छात्रों का शिष्टमंडल वीसी के कक्ष में मिलेगा. उनकी मांग थी कि वीसी अपने कक्ष से बाहर आकर उनसे बात करें. आखिर कुलपति डॉ. विनोद कुमार बाहर आये और छात्रों विभिन्न मांगों पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.
    छात्रों ने कुलपति को उनके दिये गये आश्वासन पर कार्रवाई करने के लिए दस दिनों का   अल्टीमेटम दिया और कहा कि यदि इस बीच उनकी मांगों पर कार्रवाई नहीं होती है तो वे फिर से आन्दोलन को बाध्य होंगे. छात्रों की मुख्य मांगों में विश्वविद्यालय में एकेडमिक कैलेंडर लागू करना, छात्राओं की पढाई नि:शुल्क करना, महिला छात्रावास, लम्बे समय से एक ही जगह जमे पदाधिकारियों का स्थानांतरण समेत अन्य कई मांगें हैं.
     इस दौरान बीएनएमयू परिसर में जिले के पंचायत प्रतिनिधियों के एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यशाला के आयोजन के पश्चात निकलने पर छात्रों ने जिलाधिकारी मो० सोहैल को भी अपनी मांगों से अवगत कराया. 
     संयुक्त छात्र संगठन के द्वारा किए गए आन्दोलन के मौके पर एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्यक्ष मनीष कुमार, एआईएसएफ के हर्षवर्धन सिंह राठौर, छात्र समागम के विवि नेता आमोद कुमार, सारंग तनय, मो वसीमुद्दीन, रुपेश, नीरज, हिमांशु समेत कई दर्जन छात्रों ने सक्रिय भूमिका निभाई.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...