17 मई 2016

नाईट टी-20 में हजारों दर्शकों के साथ सांसद पप्पू यादव ने की शिरकत

मधेपुरा सदर प्रखंड के बुधमा लखराज गाँव में सोमवार की रात्रि में पहली बार नाईट टी-ट्वेंटी क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. टूर्नामेंट में मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव ने शिरकत की.
   आयोजित टूर्नामेंट के फ़ाइनल मैच का मुकाबला स्थानीय टीम बुधमा-लखराज और सहरसा के बीच प्रारम्भ हुआ, जिसमे सहरसा की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया. सहरसा ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 166 रन हांसिल की वहीँ जीत के लिए 167 रनों का लक्ष्य रखा गया. जवाब में स्थानीय लखराज की टीम ने 18 ऑवर में सात विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाकर जीत का ख़िताब हांसिल कर लिया. वहीँ मैंन आफ द मैच का ख़िताब अमर कुमार को मिला.
      जानकारी के अनुसार ग्रामीण क्षेत्रों में पहली बार नाईट क्रिकेट टूर्नामेंट के मैदान में खचाखच दर्शकों की भीड़ देखी गयी जहाँ दूर-दराज से पंहुचे आस-पास के हजारों दर्शकों ने रात भर मैच का लुप्त उठाया. वहीँ उद्घाटन मैच सहरसा और बेलारी के बीच खेला गया जिसमे सहरसा की टीम ने विजय हांसिल कर फ़ाइनल में अपनी जगह बनाई. जहाँ सहरसा को 18 ऑवर में सात विकेट खोकर 168 रनों की प्राप्ति कर स्थानीय टीम ने विजय प्राप्त कर लिया. मौके पर उद्घोषक के रूप में अजय कुमार और अजित शशी व इरफ़ान की भूमिका सराहनीय रही.
        कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सांसद पप्पू यादव ने मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल से जहाँ आपसी भाई चारा कायम होता है वहीँ आज के समय में सुदूर ग्रामीण इलाकों में भी ऐसे खेल के आयोजन से सोहार्द पूर्ण वातावरण कायम होता है. उन्होंने ने कहा कि आज खोखो, कबड्डी, फ़ुटबाल इत्यादि खेल धारातल से समाप्त होते जा रहा है युवा बड़े घरानों के खेल को महत्व दे रहे हैं जो कहीं उचित नहीं है. हालाँकि सांसद ने पहली बार हुई ग्रामीण इलाकों में नाईट क्रिकेट मैच को सराहनीय बताया.
        इस मौके पर इंजीनियर अमीत कुमार, जाप सचिव प्रशांत कुमार शिवमणि, रूपक कुमार सिंह, पडरिया के पूर्व मुखिया राजकिशोर यादव, देवाशीष पासवान, सीताराम यादव, शैलेन्द्र कुमार, रमण कुमार, मशूद आलम, अफताब आलम, शमशाद आलम, पप्पू कुमार, ओम कुमार आदि दर्जनों स्थानीय बुद्धिजीवी सहित युवा मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...