28 मई 2016

आलमनगर में संपन्न हुआ पुनर्मतदान: यहीं हुआ था डीएम-एसपी पर पथराव

मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखण्ड के किशनपुर रतवारा पंचायत में पुर्नमतदान के चार मतदान केन्द्रों पर शांतिपूर्ण मतदान समाप्त हो गया. पुर्नमतदान के दौरान सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता व्यवस्था थी सुरक्षा के दृष्टि से वरीय अधिकारी सहित पुलिस पदाधिकार भारी मात्रा में सुरक्षा बल के साथ-साथ महिला पुलिसकर्मी भी मतदान केन्द्र पर मौजूद थे. हालांकि पुर्नमतदान के दौरान मतदाता डरे-सहमे एक-एक कर मतदान केन्द्र पर आ रहे थे एवं मताधिकार का प्रयोग कर रहे थे जिससे मतदान केन्द्रों पर लम्बी लाईन मतदाताओं की नहीं लगी रही.   
       प्रशासन द्वारा मुरौत गाँव के समीप निर्माणाधीन बाढ़ आश्रय स्थल में मतदान केन्द्र संख्या 176 बनाया गया था. वहीँ मुरौत पुर्नवास के पास चलंत मतदान केन्द्र के तहद 177, 178 एवं 179 मतदान केन्द्र बनाये गये थे.
          ज्ञात हो कि प्रखण्ड क्षेत्र में छः मई को हुये मतदान के दौरान वर्तमान मुखिया के घर पर भोज करने व छापोमारी करने गये जिलापदाधिकारी मधेपुरा मो० सोहैल एवं पुलिस अधीक्षक विकास कुमार के काफिले पर पत्थरबाजी किया गया था. प्रत्याशी द्वारा मतदाताओं को लुभाने और हंगामा के कारण यहाँ  पुर्नमतदान की डीएम की सिफारिश पर चुनाव आयोग ने पुर्नमतदान करने का निर्देश दिया था, जो आज शांतिपूर्ण संपन्न हुआ. 
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...