सुपौल बीडीओ से मोबाइल पर रंगदारी मांगने वाला युवक गिरफ्तार

सुपौल सदर पुलिस ने वैज्ञानिक अनुसंधान के जरिये सदर प्रखंड के बीडीओ आर्य गौतम से रंगदारी मांगने वाले युवक को महज दस दिनों के अंदर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल किया है़. गिरफ्तार युवक लौकहा ओपी क्षेत्र के अमहा पंचायत स्थित लतराहा गांव निवासी विष्णुदेव मेहता का पुत्र बिपीन कुमार मेहता बताया जा रहा है़.  
      इस बाबत जानकारी देते हुये थानाध्यक्ष रामइकबाल यादव ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी ने सदर बीडीओ को फोन पर धमका कर रंगदारी मांगने की बात कबूल किया है़. आरोपी युवक बीडीओ को भयभीत करना चाह रहा था़. ज्ञात हो कि गत 19 अप्रैल को सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी को मोबाईल नंबर 9431818302 पर 7258982071 से कॉल कर धमकाते हुये 01 लाख रूपये की मांग की गयी थी़. इस मामले को लेकर सदर थाना में कांड संख्या 219/16 दर्ज कर मामले की छानबीन में पुलिस जुट गयी थी़. मोबाईल सीम के आधार पर सीडीआर निकाल कर रंगदारी मांगने वाला मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस सफल रही.
   थानाध्यक्ष ने यह भी बताया कि गिरफ्तार युवक वर्तमान समय में पंचायत चुनाव के एक प्रत्याशी के समर्थन में अमहा पंचायत में प्रचार कर रहा था. गिरफ्तार युवक का चरित्र संदेहास्पद है़. पुलिस पूरे मामले की गहराई से छानबीन में जुटी हुई है़. गिरफ्तार युवक को शनिवार को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

डराने के लिये मांगी थी रंगदारी:  सदर बीडीओ से रंगदारी मांगने के मामले में गिरफ्तार बिपीन मेहता का तार प्रखंड कार्यालय से जुड़ा हुआ है़. बिपीन विगत कई वर्षों से प्रखंड कार्यालय में बिचौलिया का कार्य करता है़. सदर थाना पर बिपीन ने बताया कि वह अपने गांव के लोगों का आवासीय, जाति सहित अन्य फॉर्म प्रखंड और अंचल कार्यालय से बनवाने का काम करता है़. बीडीओं आर्य गौतम को भयभीत करने के लिये उसने मोबाईल पर धमकी देकर बीडीओ को डराने की साजिश रची थी़.
 
वैज्ञानिक अनुसंधान ने दिलायी सफलता
: हाई प्रोफाईल साइबर क्राईम की यह घटना सुपौल पुलिस के लिये चुनौती से कम नही था़. लेकिन इंस्पेक्टर रामइकबाल यादव ने वैज्ञानिक अनुसंधान प्रारंभ कर कड़ी मेहनत के बाद इस मामले को आसानी से हल कर लिया और मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने में सफल रहे. इस मामले के अनुसंधान के दौरान पुलिस करजाईन थाना से लेकर सहरसा तक दौड़ लगाती रही़  अंत में सफलता सदर थाना क्षेत्र में ही प्राप्त हुआ़. गिरफ्तार आरोपी बिपीन मेहता ने जिस सीम से बीडीओ को कॉल कर रंगदारी मांगी थी वह सीम करजाई थाना क्षेत्र के किसी घरेलू महिला कमली देवी के नाम पर निकाला गया था़. बाद में यह सीम मोबाईल सहित चोरी होकर दुधैला गांव के सोनू कुमार के पास पहुंच गया था़. हिमाचल प्रदेश मजदूरी के लिये जाते समय सोनू के हाथ से यह सीम सहरसा स्टेशन पर चोरी हो गया था़. गत 02 अप्रैल से यह सीम बिपीन मेहता के द्वारा कभी-कभार उपयोग किया जा रहा था़ इस मामले के पटाक्षेप के अंत तक संशय की स्थिति बनी रही़. पुलिस बिपीन के अन्य दो परिजनों से भी पूछताछ में जुटी रही़. आज शनिवार की सुबह शातिर बिपीन ने अपना अपराध कबूलते हुये मामले का पटाक्षेप किया़.
(नि.सं.)
सुपौल बीडीओ से मोबाइल पर रंगदारी मांगने वाला युवक गिरफ्तार सुपौल बीडीओ से मोबाइल पर रंगदारी मांगने वाला युवक गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 30, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.