मधेपुरा: निजी क्लिनिक में जच्चा-बच्चा की मौत के बाद परिजनों ने क्लिनिक को किया तहस-नहस, डॉक्टर भागे (तोड़फोड़ का वीडियो)

मधेपुरा में एक निजी अस्पताल में प्रसूति की हुई मौत के बाद परिजनों का गुस्सा इस कदर भड़का कि उन्होंने तोड़फोड़ कर अस्पताल को तहस-नहस कर दिया. बाद में पहुंची पुलिस ने और अधिक हानि होने से अस्पताल को बचाया.
    घटना जिला मुख्यालय में गुमटी पुल के पास हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. उजित राजा क्लिनिक के सामने चल रहे रामकृष्ण अस्पताल एंड रिसर्च सेंटर की है. मिली जानकारी के अनुसार गत 24 अप्रैल को ही जिले के शंकरपुर थानाक्षेत्र में बसंतपुर निवासी दीपक मंडल ने अपनी गर्भवती पत्नी कुंदन देवी (22 वर्ष) को इस निजी क्लिनिक में भारती कराया. परिजनों का कहना है कि यहाँ डॉक्टरों ने उनसे करीब 40 हजार रूपये भी लिए और जबरन ऑपरेशन कर दिया. बीती रात ऑपरेशन के बाद जब महिला कुंदन देवी की हालत काफी बिगड़ गई तो अस्पताल प्रबंधन के लोग परिजनों के साथ महिला को गंभीर हालत में लेकर आकस्मिक इलाज के लिए सहरसा चले गए जहाँ महिला की मौत हो गई.
    मौत के बाद आक्रोशित परिजनों ने रामकृष्ण अस्पताल एंड रिसर्च सेंटर पर बुरी तरह तोड़फोड़ की और बड़ी क्षति पहुंचाई. मौके की नजाकत को भांप कर अस्पताल से डॉक्टर तथा प्रबंधक अस्पताल में ताला लगाकर फरार हो गए. बाद में पहुंची पुलिस ने स्थिति को संभाला.

फर्जी अस्पतालों से बेपरवाह है स्वास्थ्य विभाग: बता दें कि रामकृष्ण अस्पताल एंड रिसर्च सेंटर जैसे दर्जनों निजी क्लिनिक जिले में मौत बांटते रहे हैं. सितम्बर 2014 में मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव के द्वारा फर्जी क्लीनिकों और लुटेरे डॉक्टरों के खिलाफ चलाये गए अभियान के दौरान इस क्लिनिक पर भी सांसद और तत्कालीन सिविल सर्जन एन. के. विद्यार्थी ने इस क्लिनिक पर भी छापेमारी की थी और मूलभूत सुविधा न होने, गंदगी का भण्डार और अयोग्य डॉक्टर के यहाँ पाए जाने पर कार्यवाही की चेतावनी दी थी. सिविल सर्जन के द्वारा कहा गया था कि जिले में भर में छापेमारी कर ऐसे निजी क्लीनिकों पर कानूनी कार्यवाही की जायेगी. पर ढाक के तीन पात. सांसद का अभियान भी ठंढे बस्ते में है और जिला प्रशासन फिर से मूक दर्शक बन गया है. आम आदमी को ये बात समझ में नहीं आ रही है कि किस परिस्थिति में फिर से ऐसे अस्पताल जिला प्रशासन की आँखों के सामने मौत का सामान लेकर खड़े हो जाते हैं. बहुत से लोगों का कुछ और ही कहना है.
  महिला की मौत के बाद क्लिनिक के तोड़फोड़ का वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें.
मधेपुरा: निजी क्लिनिक में जच्चा-बच्चा की मौत के बाद परिजनों ने क्लिनिक को किया तहस-नहस, डॉक्टर भागे (तोड़फोड़ का वीडियो) मधेपुरा: निजी क्लिनिक में जच्चा-बच्चा की मौत के बाद परिजनों ने क्लिनिक को किया तहस-नहस, डॉक्टर भागे (तोड़फोड़ का वीडियो) Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 30, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.