अति रोमांचक रहा मधेपुरा में आयोजित अंतर्राज्यीय महिला क्रिकेट मैच: दर्शकों की भारी भीड़ के बीच उत्तर प्रदेश ने बिहार की टीम को हराया

मधेपुरा का बी० एन० मंडल स्टेडियम आज मधेपुरा के क्रिकेट के ऐतिहासिक दिन का गवाह बना जहाँ किसी क्रिकेट मैच में शायद दर्शकों की इतनी बड़ी भीड़ देखी गई.

    मधेपुरा क्रिकेट एकेडमी द्वारा आयोजित कोशी प्रमंडल में पहली बार अंतर्राज्यीय महिला क्रिकेट मैच अंत तक रोमांच से भरपूर रहा और आमने सामने भिड़ी बिहार और उत्तर प्रदेश की मजबूत टीमों के प्रदर्शन पर दर्शकों की तालियों की गडगडाहट से स्टेडियम का मैदान गूंजता रहा.

    ‘महिला सशक्तिकरण कप 2016’ ने नाम से हुए आज के मैच का उद्घाटन मधेपुरा जिला परिषद् अध्यक्षा मंजू देवी और मधेपुरा एएसपी राजेश कुमार ने संयुक्त रूप में क्रिकेट पिच पर फीता काट कर किया. मैच में टॉस जीतकर बिहार की महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया.

      बिहार की टीम ने निर्धारित बीस ऑवर मे 79 रन बनाया. पर फील्डिंग में भी भारी पड़ रही यूपी की महिला टीम ने 16 ऑवर मे शानदार खेल का प्रदर्शन कर महज चार विकेट खोकर 80 रन बना लिए और ट्रॉफी अपने नाम कर ली. विजेता उत्तर प्रदेश की टीम को ट्रॉफी जिला परिषद् अध्यक्षा मंजू देवी और रनर अप टीम को ट्रॉफी एएसपी राजेश कुमार ने दी. 
     
      मैच को सफल बनाने में मैच के प्रायोजक ब्लिंग लेड के अभिनव कुमार, थानाध्यक्ष मनीष कुमार, श्वेत कमल बौआ, नगर परिषद् उपाध्यक्ष रामकृष्ण यादव, खिलाड़ियों के उम्दा प्रदर्शन पर इनामों की घोषणा करते वार्ड पार्षद ध्यानी यादव, मधेपुरा क्रिकेट एकेडमी की ओर से अधिवक्ता दिलीप झा, संतोष कुमार झा, प्रशांत यादव, पुष्पेन्द्र कुमार पप्पू, बुबुन डा, मोनी सिंह, संदीप शांडिल्य, महेश कुमार ‘छोटू’, दैनिक हिन्दुस्तान के अमिताभ, कबड्डी संघ के अरूण कुमार आदि की भूमिका अत्यंत सराहनीय रही.

       मैन ऑफ़ मैच उतर प्रदेश की महिला कप्तान साधना को बेहतर खेल के लिये दिया गया. इस मैच के निर्णायक एम्पायर संजीव कुमार और अनिल कुमार ने मैच में अपनी भागीदारी दी. कुल मिलाकर मधेपुरा के क्रिकेट के इतिहास में आज का दिन खेल के लिए गौरवशाली माना जा सकता है.
(रिपोर्ट: मुरारी सिंह/महताब आलम/विकास समीर)
अति रोमांचक रहा मधेपुरा में आयोजित अंतर्राज्यीय महिला क्रिकेट मैच: दर्शकों की भारी भीड़ के बीच उत्तर प्रदेश ने बिहार की टीम को हराया अति रोमांचक रहा मधेपुरा में आयोजित अंतर्राज्यीय महिला क्रिकेट मैच: दर्शकों की भारी भीड़ के बीच उत्तर प्रदेश ने बिहार की टीम को हराया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 07, 2016 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.