संविधान दिवस पर हॉली क्रॉस स्कूल में विभिन्न कार्यक्रम

26 नवम्बर को जिला मुख्यालय में स्थित हॉली क्रॉस प्लस टू स्कूल में सीबीएसई के निर्देशानुसार संविधान दिवस का आयोजन किया गया और इस अवसर पर विद्यालय में कई कार्यक्रम आयोजित किये गए. छात्रों ने एकत्रित होकर भारतीय संविधान की प्रस्तावना को एक साथ दुहराया.
    इस अवसर पर स्कूल की प्राचार्या वंदना कुमारी ने कहा कि 26 नवम्बर 1949 को तैयार हुए हमारे संविधान को 26 जनवरी 1950 को लागू किया गया. उन्होंने कहा कि आज के परिपेक्ष्य में संविधान के आदर्शों की रक्षा करना हमारा पहला दायित्व होना चाहिए. मूल्यों और नीतियों, सिद्धांतों और क़ानून का अक्षरश: पालन ही संविधान की रक्षा है और यह देश के हर नागरिक की जिम्मेवारी है.
    इस अवसर पर शिक्षक राजीव सिंह, प्रशांत कुमार, वरुण सिंह, अंजलि सुमन सिंह ने संविधान की विशिष्टताओं के बारे में बताया. छात्रों में राहुल (10th), श्रीमी राज (9th), पायल (11th), मिट्ठू (9th), रिषभ (9th), रिया राज (8th) आदि ने भी अपने विचार रखे और संविधान को सर्वोपरि बताया. मौके पर विद्यालय के सभी शिक्षक एवं छात्र उपस्थित थे.
(नि.सं.)
संविधान दिवस पर हॉली क्रॉस स्कूल में विभिन्न कार्यक्रम संविधान दिवस पर हॉली क्रॉस स्कूल में विभिन्न कार्यक्रम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 27, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.