अभी-अभी: विनाशकारी आंधी से जिले में भारी तबाही

मधेपुरा जिले में कुछ देर पहले आई भयानक आंधी से सब कुछ अस्त-व्यस्त हो गया. देर शाम करीब आधे घंटे तक चली तेज आंधी-तूफ़ान से जिले के सैंकड़ों घरों के क्षतिग्रस्त होने के समाचार है. कई सड़कों पर बिजली के तारों के गिर जाने से खतरा अबतक बना हुआ है. उधर जिले के किसानों पर आज की आंधी से फिर आफत आने कीई आशंका है.
      अचानक आई आंधी से लोग जबतक कुछ समझ पाते तबतक पेड़ और कई फूस और चदरे की छत गिरने लगी. कड़कती बिजली और काफी तेज हवा ने लोगों को करीब आधे घंटे तक दहशत में रखा. मधेपुरा जिला मुख्यालय सहित अधिकाँश जगहों पर लोग जान बचाने को सुरक्षित स्थान की तलाश करने लगे. जिला मुख्यालय में जहाँ सैंकड़ों दुकानों के बोर्ड उखड गए वहीं गांवों से काफी क्षति के समाचार मिल रहे हैं. हालाँकि क्षति और जानमाल के नुकसान का आकलन अभी मुमकिन नहीं हो पा रहा है.
      नगर परिषद् क्षेत्र के पश्चिमी बाय पास में जगह-जगह बिजली के तार टूट कर गिर जाने से लोग दहशत में हैं, वहीं जेनरल हाई स्कूल के सामने दो बड़े वृक्ष गिर जाने से जहाँ बिजली के तारों को भी नुकसान पहुंचा है वहीँ आवागमन बाधित हो चुका है. हालाँकि बिजली विभाग ने शहर की बिजली तत्काल रूप से काट दी है ताकि तारों को दुरुस्त कर ही विद्युत व्यवस्था बहाल करें ताकि जान-माल को बचाया जा सके. कई घरों की छत पर पानी की टंकी के भी फटने की सूचना है.
      आज की आंधी का सबसे बुरा असर ग़रीबों और किसानों पर पड़ने की आशंका है.
अभी-अभी: विनाशकारी आंधी से जिले में भारी तबाही अभी-अभी: विनाशकारी आंधी से जिले में भारी तबाही Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 21, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.