मनाई गई मधेपुरा में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती

नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की 118वीं जयंती आज मधेपुरा में कई जगह मनाई गई. बुद्धिजीवियों तथा नेताजी को चाहने वालों ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया.
      मधेपुरा जिला मुख्यालय के सुभाष चौक स्थित नेताजी की प्रतिमास्थल पर आज सुबह से ही लोगों का तांता लगा रहा और लोगों ने नेताजी को याद किया. शहर के विभिन्न वर्गों के लोगों ने उनकी प्रतिमा पर फूल माला चढ़ा कर उनके जीवन आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया. मौके पर जिले के वरिष्ठ पत्रकार तथा प्रतिमा के संस्थापक सदस्य डा० देवाशीष बोस ने स्वतंत्रता संग्राम में नेताजी की भूमिका और उनकी देशभक्ति पर प्रकाश डाला.
      इस अवसर पर वयोवृद्ध स्वतंत्रता सेनानी जनक राम, प्रो० सचिंद्र महतो, डा० भूपेन्द्र नारायण यादव मधेपुरी, बसपा नेता गुलजार कुमार उर्फ बंटी यादव, भाजपा नेता आभाष आनंद झा, भाजपा नेता मो० शौकत अली, वार्ड पार्षद ध्यानी यादव, प्रो० दयानंद यादव समेत उपस्थित दर्जनों लोगों में से कईयों ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के जीवन पर प्रकाश डाला.
      इससे पहले कई दिनों से सामाजिक कार्यकर्ता शौकत अली के नेतृत्व में प्रतिमास्थल के मरम्मत का कार्य संपन्न कराया गया.
      उधर आईटीआई सुपौल के छात्रावास में छात्र रालोसपा के उपाध्यक्ष आदित्य राज की अध्यक्षता में नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती मनाई गई. मौके पर रालोसपा के मधेपुरा जिलाध्यक्ष राजीव जोशी ने नेताजी के कार्यों का मूल्यांकन करते हुए उन्हें स्वतंत्रता संग्राम का नायक बताया. मौके पर वि० वि० छात्र संसद के अध्यक्ष अभिषेक कुशवाहा समेत दर्जनों छात्र उपस्थित थे.
मनाई गई मधेपुरा में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई गई मधेपुरा में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 23, 2015 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.