‘देश में लंबित ढाई करोड़ मुकदमों में से आधे झूठे’

 |मुरारी कुमार सिंह|17 फरवरी 2014|
आज देश में लगभग ढाई करोड़ मुक़दमे लंबित हैं जिनमें से आधे झूठे हैं. लोगों को झूठे केश करने से बचना चाहिए और इसमें समाज भी बड़ी जिम्मेवारी है. छोटे-छोटे विवाद सुलह से सुलझ सकते हैं. छोटे मामलों पर बड़ी लड़ाई से दोनों पक्षों को हानि है.
      जिला विधिक सेवा प्राधिकार की रविवार को मधेपुरा जिले के धुरगाँव में सीताराम शालिग्राम उच्च विद्यालय के प्रांगण में हुई विधिक जागरूकता शिविर में उक्त बातें सामने आई. मधेपुरा व्यवहार न्यायालय के सिविल जज अविनाश शर्मा ने कहा न्यायिक व्यवस्था में समाज से सहयोग करने की अपील की.
      वहीँ इस जागरूकता शिविर में मधेपुरा के अंचलाधिकारी उदय कृष्ण यादव ने कहा कि किसी भी तरह के विवाद होने पर आपस में विचार विमर्श करने के बाद ही कोर्ट का दरवाजा खटखटाना चाहिए.
      इस अवसर पर मधेपुरा के डा० ओम नारायण यादव, न्यायिक कर्मी जयनंदन सिंह, सेवा निवृत न्यायिक कर्मी गुलाब प्रसाद यादव, स्कूल के प्रधानाध्यापक अशोक कुमार, पंचायत के मुखिया अरूण कुमार समेत बड़ी संख्यां में लोग मौजूद थे.
‘देश में लंबित ढाई करोड़ मुकदमों में से आधे झूठे’ ‘देश में लंबित ढाई करोड़ मुकदमों में से आधे झूठे’ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 17, 2014 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.