छपरा जैसी घटना की साजिश को भांप वार्डेन ने लगाई एसपी से गुहार

|वि० सं०|30 जुलाई 2013|
आखिरकार बर्दाश्त की हद पार ही हो गई और सिंहेश्वर के सिंगियोन स्थित कस्तूरबा विद्यालय की वार्डेन रेणु कुमारी ने ग्रामीण गिरी राजनीति के तहत स्कूल के षड्यंत्र का खुलासा मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक के पास करते हुए उनसे स्वयं के स्तर से छानबीन कर कार्रवाई करने की मांग की है.
      मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक ने नाम लिखे आवेदन में वार्डेन के द्वारा गाँव के एक अवकाश प्राप्त कॉलेज शिक्षक शिवनारायण यादव पर उनके साथ अमर्यादित भाषा के प्रयोग सहित कई गंभीर आरोप लगाये गए हैं मसलन निषिद्ध समय में विद्यालय परिसर में पहुंचकर अमर्यादित भाषा का प्रयोग करना, अपने लोगों को भी ऐसा करने के लिए उकसाना, विद्यालय से बंधी-बंधाई रकम की चाह रखना और इसी नीयत से गलत तरह की हरकतें आदि करना एवं करवाना.
      वार्डेन के द्वारा दी गई सूचना यहाँ की गंभीर स्थिति को दर्शाता है. स्कूल की एक शिक्षिका स्मिता कुमारी भी शिव नारायण यादव के प्रभाव के आकर छात्राओं तथा अभिभावकों को भड़काती रहती है और इन्हीं लोगों के इशारे पर विद्यालय में चोरी भी करवाई गई है. सूत्रों के मुताबिक ये लोग मिलकर यहाँ छपरा जैसी घटना की पुनरावृत्ति की भी योजना बना रहे हैं ताकि वार्डेन को फंसा कर बर्बाद किया जा सके. आवेदन में जातीय आधार पर वार्डेन के खिलाफ घिनौनी साजिस करने का भी आरोप लगाया गया है.
      कुल मिलाकर देखने से यही लगता है कि जंगल राज का सुख भोग चुके लोग अब भी वही राज चाहते हैं, जिसमें किसी भी औरत की इज्जत और आजादी गाँव के दबंगों की मर्जी पर चले और नौकरी करने पर आमदनी का एक हिस्सा भी उन्हीं दबंगों की झोली में जाय.
छपरा जैसी घटना की साजिश को भांप वार्डेन ने लगाई एसपी से गुहार छपरा जैसी घटना की साजिश को भांप वार्डेन ने लगाई एसपी से गुहार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 30, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.