पुलिस के हत्थे चढ़ा एक शातिर दलाल: दलाल कल्चर हावी

 |नि०प्र०|31 जुलाई 2013|
मधेपुरा प्रखंड के समीप लोगों के हत्थे आज एक शातिर दलाल चढ़ गया. लोगों ने दलाल को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. यह कई सालों से ऋण दिलाने के नाम पर गरीबों से मोटी रकम की उगाही कर रहा था. मौके पर ही एक पीड़िता ने दलाल पर 21 हजार रूपये ठगने का आरोप लगाया. पकड़े गये दलाल से पुलिस पूछ-ताछ कर रही है.
पुलिस के हत्थे चढ़ गया ये दलाल मधेपुरा प्रखंड के राजपुर गांव का रहने वाला सुरेश पासवान है जो गरीब तबके के खासकर महादलित महिलाओं को अनुदानित दर पर मिलने वाले ऋण दिलाने के नाम पर मोटी रकम की ठगी किया करता था. जब ऋण नही मिला काफी समय गुजर गया तो आज मधेपुरा प्रखंड कार्यालय के समीप दलाल से पैसा वापस करने की मांग कर रही थी ठगी की शिकार पीडित महिला जानकी देवी. उसी समय अगल बगल के लोगों ने इस बात को भांप लिया कि ये दलाल है जो इस महिला को ठग रहा है. लोगों ने तुरंत ही दलाल को पकड़ा और पुलिस को सूचना देकर बुला लिया. पुलिस दलाल को गिरफ्तार कर अपने साथ लेकर चली गई.
हालांकि इस बीच दलाल ने स्वीकारा कि इन महिलाओं से रूपये लेकर डीडीसी कैम्पस स्थित कार्यालय के बडा बाबू को ऋण देने के एवज में 21 हजार रूपये दिये हैं.
उधर मधेपुरा के डीडीसी ने कहा कि आरोपित व्यक्ति मेरा कर्मचारी नही है. मेरे कार्यालय के बगल में आजीवनी कार्यालय है जिनके बडा बाबू पर आरोप है. इस बात की जांच कर कार्रवाई की जाएगी. जो भी हो, पुलिस के हत्थे चढे इस दलाल पर क्या कार्रवाई होगी ये तो वक्त ही बताएगा, पर फ़िलहाल ये घटना इतना बताने के लिए काफी है कि मधेपुरा के कार्यालयों पर दलाल कल्चर किस तरह हावी है.
पुलिस के हत्थे चढ़ा एक शातिर दलाल: दलाल कल्चर हावी पुलिस के हत्थे चढ़ा एक शातिर दलाल: दलाल कल्चर हावी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 31, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.