दशकों से सड़क को तरस रहे लोगों को अब मिलेगी राहत


(फोटो: श्रुति)
|अजीत सिंह| 15 मई 2013|
जिले के मुख्य मार्गों की स्थिति में भले ही कुछ सुधार दिख जाएँ पर पिछड़े इलाके की सडकें आज भी बदहाली के आंसू रो रही हैं. गांवों के आवागमन दशकों से कष्टप्रद रहे हैं. कुमारखंड प्रखंड में अधिकाँश सड़कों को अपने कायाकल्प का इन्तजार है. ऐसी ही सड़कों में एक सड़क है कुमारखंड प्रखंड मुख्यालय से इसरायण कला व जोरावरगंज जाने वाली सड़क. चारपहिया वाहनों से इस सड़क पर सफर दशकों से खतरनाक रहा है. कुमारखंड से जोरावरगंज की दूरी करीब 12 किलोमीटर है पर सफर घंटों का.
      पर सुशासन के दूसरे चरण में इस सड़क का शिलान्यास गत माह होने से अब इलाके के लोगों में उम्मीद बंधी है. सुपौल लोकसभा क्षेत्र में पड़ने वाले करीब 9 करोड़ की लागत से बनने वाले इस सड़क का शिलान्यास सिंघेश्वर विधायक प्रो० रमेश ऋषिदेव की अध्यक्षता में सुपौल के सांसद विश्वमोहन कुमार मंडल ने तो कर दी पर शिलान्यास पट पर कार्य अवधि न दिखाए जाने से लोगों को थोड़ी निराशा जरूर हुई है.
      अब देखना है कि वर्तमान में मौत को दावत देने वाला यह सड़क कब तक बन कर तैयार होता है और इलाके के लोगों का सफर आसान हो पाता है.
दशकों से सड़क को तरस रहे लोगों को अब मिलेगी राहत दशकों से सड़क को तरस रहे लोगों को अब मिलेगी राहत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 15, 2013 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.