चोरी की घटना से मुरलीगंज के गोल बाजार स्थित व्यवसायी दहशत के साए में

मुरलीगंज नगर पंचायत में एक ही रात में वार्ड नंबर 7 तीन जगह पर चोरी की घटना को चोरों ने दिया अंजाम, एक हार्डवेयर दुकान दूसरा इलेक्ट्रॉनिक्स और तीसरा उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक. हार्डवेयर दुकान से छोटी वेल्डिंग मशीन, कटर मशीन लगभग 1 लाख की चोरी कर अपने साथ ले गए. दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे के डीभीआर, इलेक्ट्रॉनिक दुकान से इनवर्टर, ट्यूबलर बैट्री, अनुमानित मूल्य लगभग 3 लाख.

मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नंबर 7 गोल बाजार में चोरों ने देर रात एक इलेक्ट्रोनिक दुकान एक हार्डवेयर की दुकान सहित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक का तोड़ा ताला, बाल बाल बचा बैंक का तिजोरी. वहीं इलेक्ट्रॉनिक दुकान न्यू जयसवाल इलेक्ट्रॉनिक्स से करीब 3 लाख की संपत्ति पर चोरों ने अपना हाथ साफ किया. बैंक के सीसीटीवी कैमरे में चोरों की तस्वीर हुई कैद, मामले की तफ्तीश में पुलिस जुट गयी है. 

वही चोरों ने हार्डवेयर की दुकान से तीन चार वेल्डिंग मशीन एवं कटर मशीन की चोरी की. साथ ही दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे के रिकॉर्डिंग मशीन डीभीआर भी अपने साथ लेते गए.

वहीं उतर ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक मंतोष कुमार ने बताया कि चोरों ने बैंक का ताला काटकर अंदर प्रवेश किया. जरूरी कागजात आदि फेंक दिया साथ ही तिजोरी तक पहुंचा लेकिन तिजोरी पूरी तरह सेफ है. बहुत ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है.

वहीं इस मामले को लेकर चैंबर ऑफ़ कॉमर्स उपाध्यक्ष दिनेश मिश्रा ने लगातार शहर में चोरी की घटना पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र बिजनेस का बहुत बड़ा हब है. वहीं गोल बाजार इसके हार्ट के समान है. चोरी मामले में पुलिस के कार्य शैली पर बहुत बड़ा प्रश्न है कि हम व्यवसाई पूरे दिन मेहनत करते हैं और रात में लुट जाते हैं.

वहीं मामले में उन्होंने कहा कि मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में करोड़ों की लागत से सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे, जो भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गए. अगर आज सीसीटीवी कैमरे सभी जगह काम कर रहे होते तो इस चोरी की घटना पर कुछ ना कुछ रहस्योद्घाटन जरूर हो जाता लेकिन नगर पंचायत में सीसीटीवी कैमरा योजना में भ्रष्टाचार सफेद हाथी साबित हो रहा है.

उन्होंने मधेपुरा एसपी संदीप सिंह से जल्द कार्रवाई की मांग की है. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर पुलिस तत्काल कार्रवाई नहीं करती है तो हम सभी व्यवसाई निर्णायक आंदोलन को बाध्य होंगे. वहीं सीसीटीवी कैमरे में कैद चोरों की तस्वीर को पुलिस खंगाल रही है.

मामले में थानाध्यक्ष अजीत कुमार ने बताया कि आवेदन के आलोक में मामले की जांच एवं कार्रवाई की जा रही है.

चोरी की घटना से मुरलीगंज के गोल बाजार स्थित व्यवसायी दहशत के साए में चोरी की घटना से मुरलीगंज के गोल बाजार स्थित व्यवसायी दहशत के साए में Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 05, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.