विद्यालय भवन निर्माण में ग्रामीणों ने संवेदक पर लगाया अनियमितता का आरोप

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय भतरंधा के भवन निर्माण में विभागीय अधिकारियों की मिली भगत से मानक विरुद्ध बेसमेंट निर्माण में जमकर अनियमितता बरती जा रही है. विद्यालय भवन निर्माण से संबंधित सूचना पट का स्थल पर नहीं लगाए जाने से संचालित योजना में पारदर्शिता का अभाव दिख रहा है. संवेदक द्वारा गुणवत्ता विहीन कार्य किए जाने को लेकर आम लोगों में आक्रोश पनप रहा है. 

मिली जानकारी के अनुसार उत्क्रमित मध्य विद्यालय भतरंधा में लाखों रुपये की लागत से भवन निर्माण कार्य आरंभ होने से स्थानीय लोगों में खुशी का माहौल था कि मध्य विद्यालय स्वीकृत होने के बाद भवन निर्माण भी आरंभ हो गया. निर्माणाधीन विद्यालय भवन निर्माण में संवेदक द्वारा कार्य स्थल पर सूचना पट नहीं लगाया गया, जिसके कारण योजना की प्राक्कलित राशि की जानकारी लोगों को नहीं मिल रही है. 

वहीं स्थानीय ग्रामीण त्रिपुरेन यादव, धर्मी यादव, नागो यादव, जयनंदन यादव, राजीव यादव, जयकुमार यादव, संतोष कुमार, अभिनंदन यादव, बीरबल यादव सहित दर्जनों लोगों ने आरोप लगाया कि निर्माण कार्य देखने आने वाले अधिकारी भी शिकायत के बाद कुछ नहीं करते हैं. स्थानीय लोगों ने जिला पदाधिकारी से भवन निर्माण की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. इस संबंध में कनीय अभियंता मुकेश कुमार ने बताया कि ग्रामीणों के आरोप पर कार्य को रुकवा दिया गया है. वहीं इस संबंध में बीडीओ अशोक कुमार ने बताया कि ग्रामीणों के आरोप के मद्देनजर तथा गुणवत्ता विहीन कार्य को लेकर उच्च अधिकारी को प्रतिवेदन किया जाएगा.

विद्यालय भवन निर्माण में ग्रामीणों ने संवेदक पर लगाया अनियमितता का आरोप विद्यालय भवन निर्माण में ग्रामीणों ने संवेदक पर लगाया अनियमितता का आरोप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 13, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.