सड़क निर्माण में अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने संवेदक के विरुद्ध किया विरोध प्रदर्शन

सड़क निर्माण में अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने संवेदक के विरुद्ध किया विरोध प्रदर्शन।

मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड अंतर्गत फुलौत पूर्वी पंचायत के पिहुरा बासा के पास से एन एच106 से लेकर पिहूरा बासा होते हुए  मोरसंडा जाने वाली मुख्य मार्ग पर सड़क निर्माण में अनियमितता को देखते हुए सैकड़ों ग्रामीणों ने संवेदक के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन किया। 

ग्रामीणों का कहना था कि कई दशक बाद हम लोगों के लिए सरकार ने सड़क बनवाने का काम किया जो हम लोगों का सपना था। सड़क तो बनी  लेकिन संवेदक के मनमानी और सड़क निर्माण में निगरानी करने वाले अधिकारी के मिली भगत से  यह सड़क जानलेवा होते जा रही है। हम लोगों का क्षेत्र बाढ़ प्रभावित है, हर वर्ष चार महीनों के लिए यहां बाढ़ का पानी को झेलना पड़ता है। पानी सड़क किनारे बने गड्ढे में जमा रहता है जिससे कोई न कोई हादसा होता रहता है और यहां सड़क निर्माण में सड़क के बगल में 20 से 25 फीट बड़ा गड्ढा कर दिया गया है, जिसमें बाढ़ के समय कोई बड़ी घटना घटने की आशंका बनी रहेगी। सड़क की चौड़ाई भी कम है कि एक साथ कोई बड़ी वाहन और एक मोटरसाइकिल आमने सामने से सही से सड़क पर नहीं कर सकता, उससे भी सड़क हादसे होने की आशंका बनी रहेगी। सड़क हादसा होने से भी वाहन  बड़े गड्ढे में चली जाएगी जिससे  से लोगों की जान जा सकती है। 

मौके पर चौसा प्रखंड के चौसा पश्चिमी क्षेत्र के जिला परिषद सदस्य अनिकेत मेहता ने कहा कि इस संदर्भ में हमने क्षेत्रीय विधायक नरेन्द्र नारायण यादव और इस विभाग के उच्च अधिकारी को इसकी सूचना दे चुके हैं। इसके बावजूद भी इसकी कोई जांच या कार्य में सुधार नहीं हो रहा है।  फुलौत पूर्वी पंचायत के मुखिया बबलू ऋषिदेव ने कहा कि सड़क की मिट्टी भराई इतना गलत है कि आने वाले मानसून के बारिश को बर्दाश्त नही कर पाएगा, सभी मिट्टी बह कर बगल में बने गड्ढे में चला जाएगा।
(रिपोर्ट: आरिफ आलम)
सड़क निर्माण में अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने संवेदक के विरुद्ध किया विरोध प्रदर्शन सड़क निर्माण में अनियमितता को लेकर ग्रामीणों ने संवेदक के विरुद्ध किया विरोध प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 16, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.