डिफेंस की तैयारी कर रहे युवक की हाईवा की ठोकर से दर्दनाक मौत

डिफेंस की तैयारी कर रहे युवक की हाईवा की ठोकर से दर्दनाक मौत।

बताया जाता है चौसा प्रखंड के फुलौत में निर्माधीन पुल के अंतिम पाया के पास एसएससी जीडी परीक्षा पास कर फिजिकल दौड़ का अभ्यास कर रहे एक युवक को एक तेज रफ्तार हाईवा ने रौंद दिया, जिससे मौके पर ही युवक की मौत हो गई। 

मृतक युवक की मोरसंडा पंचायत के श्रीपुर बासा वार्ड 8 निवासी भागीरथ सिंह के पुत्र विकास कुमार उम्र 23 वर्ष के रूप में पहचान की गई। घटना की जानकारी जंगल की आग की तरह पूरे इलाके में फैल गई जिससे बहुत से लोग आस पास घटनास्थल पर पहुंच गए और मृतक की पहचान कर घटना की जानकारी मृतक के घर दी गई।

 जानकारी मिलते ही मृतक के घर कोहराम मच गया। उधर मृतक के परिजनों द्वारा घटना की सूचना फुलौत थाना में दी गई। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस तीन घंटे बाद घटना स्थल पर पहुंची। फुलौत थानाध्यक्ष शिशुपाल रविदास ने बताया कि घटना की सूचना पर मृतक की  घर पहुंचकर लाश को कब्जे में लिया गया है और पोस्टमार्टम के लिए भेजने की कागजी कार्यवाही पूरा किया जा रहा है। 

उधर घटना के संदर्भ में मृतक परिजन ने बताया कि विकास करीब 20 दिन पूर्व एसएससी जीडी की परीक्षा उत्तीर्ण कर 140 रैंक लाकर फिजिकल दौड़ की प्रैक्टिस के लिए प्रत्येक दिन अपने गांव से नव निर्माण हो रहे एनएच 106  के किनारे दौड़ लगाते थे। अहले सुबह बुधवार को  4:00 बजे ही घर से निकलकर प्रत्येक दिन की तरह दूर की प्रैक्टिस करने गए थे। जब बहुत देर बाद घर लौट नहीं पाए तो उनके मोबाइल पर उनके बेटे के मोबाईल से राहगीरों ने फोन किया कि एक युवक के जमीन पर मृत पड़ा हुआ है। 

सूचना पर आनन -फानन में गांव के कुछ लोग एवं मृतक के परिजन घटनास्थल पहुंचे और लाश को अपने कब्जे में लेकर घर लाया। 

ग्रामीणों ने डाकबंगला चौक पर जाम कर विरोध प्रदर्शन किया जिस के बाद अंचलाधिकारी शशिकांत यादव ने मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा दिलाने की बात कही एवम जन प्रतिनिधि वो बुद्धिजीवी लोगों के काफी समझाने बाद जाम हटाया गया। 

मृतक के बड़े भाई अरविंद कुमार और प्रकाश कुमार का कहना है कि उनका छोटा भाई विकास पढ़ने में काफी तेज था, जिस कारण लड़का मैट्रिक, इंटर, ग्रेजुएट एवं आईटीआई की डिग्री भी हासिल किया था, लेकिन एक पल में पूरे परिवार के सपना चकनाचूर कर दिया गया। मृतक के परिजन का रो रो कर हाल बुरा था । उधर घटना के संदर्भ में चौसा अंचल अधिकारी शशिकांत यादव ने बताया कि मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता राशि देने के लिए वरीय अधिकारी को लिखा जा रहा है। सड़क निर्माण करवा रहे एमसीसी को भी आर्थिक सहायता देने के लिए बातचीत की गई है।
(रिपोर्ट: आरिफ आलम)
डिफेंस की तैयारी कर रहे युवक की हाईवा की ठोकर से दर्दनाक मौत डिफेंस की तैयारी कर रहे युवक की हाईवा की ठोकर से दर्दनाक मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 15, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.