तनाव: खेत जोतने के दौरान दूसरे पक्ष द्वारा रोकने को लेकर ट्रैक्टर में मारी गोली

श्रीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत इसराइन बेला पंचायत के बेलासद्दी गांव स्थित बहियार में एक पक्ष द्वारा खेत जोतने जाने पर दूसरे पक्ष द्वारा खेत जोतने से रोकने को लेकर ट्रैक्टर में गोली मारी गई और हवाई फायरिंग की घटना करने का मामला प्रकाश में आया है। 

इस संबंध मे एक पक्ष के प्रभाष कुमार ठाकुर के परिजन मुखिया राम अवतार ठाकुर ने बताया कि प्रभाष कुमार ठाकुर और दूसरे पक्ष के नागेश्वर झा के बीच जमीन संबंधी विवाद अवर न्यायाधीश प्रथम मधेपुरा के कोर्ट में मामला चल रहा था। जिसकी सुनवाई के बाद पिछले दिनों कोर्ट द्वारा प्रभाष कुमार ठाकुर के पक्ष में आदेश जारी किया गया। कोर्ट द्वारा विवादित जमीन को प्रभाष ठाकुर द्वारा जोतने को लेकर श्रीनगर थानाध्यक्ष को अपनी उपस्थिति में खेत की जुताई करवाने और दूसरे पक्ष द्वारा किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न नहीं करने को लेकर आवश्यक कार्रवाई का आदेश दिया गया। इसके बाद थानाध्यक्ष ने सीओ से मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति करने की मांग की। सीओ आकांक्षा ने मजिस्ट्रेट को प्रतिनियुक्ति कर 23 मई को खेत की जुताई करवाने का समय निर्धारित कर दिया।

 इस दौरान गुरुवार को प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट थाना पर पहुंच गए। जहां पर पुलिस पदाधिकारी व पुलिस बल की कमी होने के कारण दूसरे दिन जोत आवाद करवाने की बात थानाध्यक्ष द्वारा कही गई। इस बीच प्रभाष कुमार ठाकुर के परिजन ने एक ट्रेक्टर को उक्त जमीन पर भेज दी थी। जिसके द्वारा करीब पांच कट्ठा जमीन जोत भी कर लिया गया। मुखिया ने कहा कि इसी दौरान दूसरे पक्ष के नागेश्वर झा सहित उनके परिजनों ने बीस-पच्चीस अन्य लोगों के साथ मिलकर आए और खेत जोतने से रोकने लगे। 

मुखिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस दौरान उनलोगों ने कई राउंड गोलियां चलाई और दो तीन गोली ट्रैक्टर में भी लगी। इस घटना की सूचना मिलने पर श्रीनगर थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे और जांच की। इस संबंध में थानाध्यक्ष राघवेंद्र नारायण ने बताया कि कोर्ट निर्देश पर मजिस्ट्रेट बहाल की गई थी और प्रकाश ठाकुर के परिजन मुखिया राम अवतार ठाकुर को बताया गया कि अभी पुलिस बल का अभाव है। इसलिए तीन जून के बाद खेत जुताई करवाया जाएगा। लेकिन उन्होंने अपने स्तर से ट्रेक्टर को भेजकर जुताई करवाने लगे। उन्होंने माना कि घटना स्थल पर गोली चलाई गई है। उन्होंने कहा कि आवेदन मिलने पर आगे की समुचित कार्रवाई की जाएगी।

(रिपोर्ट: मीना कुमारी/ मधेपुरा टाइम्स)

तनाव: खेत जोतने के दौरान दूसरे पक्ष द्वारा रोकने को लेकर ट्रैक्टर में मारी गोली तनाव: खेत जोतने के दौरान दूसरे पक्ष द्वारा रोकने को लेकर ट्रैक्टर में मारी गोली Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 23, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.