सावधान!: घर बंद कर बाहर जानेवाले पुलिस को अवश्य सूचित करें..

मधेपुरा जिले के बिहारीगंज हथिऔंधा पंचायत के वार्ड 3 महर्षि मेंहीं नगर में बंद घर में प्रवेश कर चोर ने कमरे का ताला तोड़कर नगदी रुपए, जेवरात व अन्य सामग्री की चोरी कर ली. गृहस्वामी मिथलेश राय अपने पुश्तैनी घर गए हुए थे, इसी बीच उक्त घटना घटी. 

गृहस्वामी मिथिलेश राय के अनुसार वे सपरिवार शनिवार को ही अररिया गए हुए थे. बुधवार को वापस लौटने पर चोरी की घटना का पता चला. चोर के द्वारा पहले लोहे के रड से कमरे का ताला तोड़ा गया. इसके बाद गोदरेज का सेफ लॉक तोड़कर उसमें रखे गए जेवरात सोने की अंगूठी, दो भरी का गले का चेन, चांदी का पायल समेत लगभग पचास हजार रूपये नगदी लेकर फरार हो गया. उक्त चोरी की घटना के कारण गृह स्वामी व उनका पूरा परिवार सदमे में है. घटना की सूचना बिहारीगंज थाने को दी गयी. सूचना मिलने पर पुलिस अवर निरीक्षक महेन्द्र सिंह घटना स्थल पर पहुंचकर छानबीन की और पीड़ित को लिखित शिकायत करने को कहा.

ज्ञात हो कि इन दोनों बिहारीगंज में आए दिन बंद घर में चोरी, रोड रॉबरी, रुपए छिनतई, बाइक चोरी आदि की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है. जिससे आमजन अपने आप को काफी असुरक्षित महसूस करने लगे हैं. वहीं उपरोक्त बावत पूछे जाने पर प्रशिक्षु डीएसपी सह बिहारीगंज थानाध्यक्ष जया कुमारी ने बताया कि वे मामले की छानबीन में जुटी हुई है. अगर कोई घर को बंद कर बाहर जाते हैं तो ऐसे परिवारजनों से वे अनुरोध करते हैं कि इसकी सूचना वे बिहारीगंज थाने को अवश्य दें. ताकि उस क्षेत्र के चौकीदार द्वारा उनके घरों की निगरानी की जा सके. वहीं बढ़ते अपराध के बावत पूछे जाने पर वह बोली कि चूँकी अभी उनके अधिकांश पुलिस बल चुनाव ड्यूटी में लगे हुए हैं. चुनाव ड्यूटी से वापस आने पर वे पूरी शक्ति के साथ इस तरह की घटित घटनाओं पर रोक लगाने का प्रयास करेंगी.

(रिपोर्ट: रानी देवी)

सावधान!: घर बंद कर बाहर जानेवाले पुलिस को अवश्य सूचित करें.. सावधान!: घर बंद कर बाहर जानेवाले पुलिस को अवश्य सूचित करें.. Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 23, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.