हत्या की आशंका: सहरसा-पूर्णिया रेल खंड पर पाए गए अज्ञात युवक के शव की हुई शिनाख्त

सहरसा-पूर्णिया रेल खंड पर भैरव पट्टी रेलवे हाल्ट के पास अज्ञात पाए गए युवक के लाश की हुई शिनाख्त

शनिवार 28 अप्रैल की सुबह थाना क्षेत्र के भैरोपट्टी रेलवे हॉल्ट के समीप मिले शव की पहचान सहरसा जिले के सौरबाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत सुहथ गांव निवासी मनीष कुमार उर्फ अनीश कुमार के रूप में हुई है. वहीं शव की पहचान होने के बाद मृतक के दादा सत्यनारायण यादव ने मुरलीगंज थाना में सौरबाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत सुहथ गांव निवासी तीन लोगों को नामजद करते हुए प्राथमिकी दर्ज करवाई है. सत्यनारायण यादव ने थाना में दिए आवेदन में बताया है कि मेरा पोता मनीष कुमार उर्फ अनीश कुमार का मुंह कुचकर व गला रेतकर हत्या की गई है. 

कुछ दिन पूर्व ही एक मामले में मैं और मेरा भतीजा कोर्ट से रिहा हो कर आए हैं. इसी बात को लेकर ग्रामीण संजय राय, संतोष राय और दिवेश राय तीनों धमकी देते रहते थे कि तुमलोग कोर्ट से रिहा हुए लेकिन हमलोग से नहीं बच पाएगा. कभी भी तुम्हारे परिवार के सदस्य की हत्या कर देंगे. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि यही तीनों व्यक्ति व अन्य अज्ञात ने मिलकर मनीष की हत्या कि है. अब पुलिस अनुसंधान के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा.

ज्ञात हो कि भैरोपट्टी रेलवे हॉल्ट से पूरब शनिवार की सुबह ग्रामीणों के द्वारा एक युवक का शव देखा गया था. ग्रामीणों ने इसकी सूचना मुरलीगंज पुलिस को दी थी. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव के शिनाख्त का प्रयास किया किंतु शव की शिनाख्त नहीं हो पाई थी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया था. पोस्टमार्टम के बाद शव को शिनाख्त के लिए सदर अस्पताल में सुरक्षित रखा गया था. रेलवे ट्रैक के किनारे जिस तरीके से खून बिखड़ा पड़ा था, उससे हत्या की आशंका जाहिर की जा रही है कि युवक की हत्या कर शव को उक्त स्थल पर फेंका गया है. काले रंग का शर्ट तथा हाफ पेंट पहने युवक के कमर में कमर सीधा करने वाला बेल्ट लगा हुआ था. शव को देखकर लोगों ने आशंका जाहिर किया है कि लोहे के रॉड आदि से पीट-पीटकर युवक की हत्या की गई है. घटनास्थल पर अत्यधिक रक्तस्त्राव होने की भी जानकारी दी गई थी. चेहरे पर जगह-जगह गहरा जख्म का निशान था.

वहीं मुरलीगंज थाने में आवेदन के आलोक में हत्याकांड पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है.

हत्या की आशंका: सहरसा-पूर्णिया रेल खंड पर पाए गए अज्ञात युवक के शव की हुई शिनाख्त हत्या की आशंका: सहरसा-पूर्णिया रेल खंड पर पाए गए अज्ञात युवक के शव की हुई शिनाख्त Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 02, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.