लूटकांड में शामिल 3 अपराधी गिरफ्तार: 5 देशी कट्टा और 4 जिंदा कारतूस भी बरामद

मधेपुरा पुलिस ने किया लूट कांड मामले का बड़ा खुलासा, मधेपुरा पुलिस ने 5 देसी कट्टा और 4 जिंदा कारतूस के साथ 3 कुख्यात अपराधी को किया गिरफ्तार। 

बता दें कि बीते दिनों मधेपुरा में LIC एजेंट के साथ हुए लूटकांड में शामिल तीन शातिर अपराधियों को धर दबोचा है। अहम बात तो ये है कि कांड में शामिल बिट्टू कुमार नामक अपराधी नाबालिग का हवाला देकर सहरसा के बाल सुधार गृह में रहकर देता अपराधिक वारदात को अंजाम और पुनः चला जाता था बाल सुधार गृह सहरसा। 

वहीं इस मामले में अहम जानकारी देते हुए मधेपुरा एसपी संदीप सिंह ने बताया कि बीते 11 मई की रात्रि में मधेपुरा थानाक्षेत्र अन्तर्गत भान टेकठी में अपराधियों ने बाईक सवार कैलाश पासवान को रोककर उनके साथ लूट पाट की तथा विरोध करने पर उन्हें गोली मारकर जख्मी कर उनकी बाईक लेकर भाग गए थे. जिस संदर्भ में जख्मी व्यक्ति के फर्दबयान के आधार पर तीन अज्ञात अपराधकर्मी के विरूद्ध मधेपुरा सदर थाना में मामला दर्ज किया गया था । घटना में संलिप्त अज्ञात अपराधकर्मी एवं कांड के त्वरित उद्‌भेदन के लिए एसपी के निर्देशन में एक स्पेशल टीम का गठन मधेपुरा एएसपी प्रवेंद्र भारती तथा सदर थानाध्यक्ष बिमलेंदु कुमार के नेतृत्व में किया गया था । 

इस विशेष स्पेशल टीम के द्वारा तकनीकी विश्लेषण तथा वैज्ञानिक अनुसंधान एवं गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की जा रही थी। छापेमारी के दौरान गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि उक्त कांड में संलिप्त अपराधी मधेपुरा रेलवे स्टेशन स्थित रैक प्वाईट पर इकट्ठा होकर पुनः किसी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। तत्पश्चात् गठित विशेष टीम के द्वारा मधेपुरा रेलवे रैक प्वाईट पर पहुँचकर घेराबंदी कर मठाही वार्ड संख्या 5 निवासी छोटेलाल यादव के पुत्र संदीप कुमार और पवन यादव के पुत्र सतीश कुमार को हथियार एवं गोली सहित गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्त सतीश कुमार ने अपने सहकर्मी मठाही निवासी गणेश यादव के पुत्र बिट्टू कुमार और घैलाढ़ के पिपराही निवासी सुमस्थ यादव के पुत्र रौशन कुमार उर्फ राजा के साथ मिलकर घटना करने की बात स्वीकार की है। 

एसपी ने बताया कि बताया कि बिट्टू यादव कुख्यात अपराधकर्मी है एवं अपना उम्र छिपाकर अभी बाल सुधारगृह सहरसा में संसिमित है तथा पैरोल पर बाहर आकर अपराधिक घटना को अंजाम देता है और घटना करने के बाद बाल सुधार गृह में वापस चला जाता है। सत्यापन के क्रम में यह बात प्रकाश में आयी कि बिट्टू यादव 06 मई की संध्या में 6 बजे बाल सुधार गृह सहरसा से पैरोल पर छूटा था और पुनः 13 मई को बाल सुधार गृह सरहसा चला गया। जिसके बाद उक्त घटना में संलिप्त फरार अपराधी रौशन कुमार उर्फ राजा की गिरफ्तारी हेतु उसके घर पर छापामारी करने पर अभियुक्त को फरार पाया गया। फरार अभियुक्त के छिपने के संदिग्ध ठिकाने ग्राम मठाही स्थित M.S ईट भट्टा पर छापेमारी करने पर रौशन कुमार उर्फ राजा के पिता सुमस्थ यादव को 03 देशी कट्टा एवं 02 जिन्दा गोली के साथ गिरफ्तार किया गया। इस संदर्भ में मधेपुरा थाना में कांड दर्ज करते हुए गिरफ्तार तीनों अपराधियों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। 

एसपी ने बताया कि पुलिस की गिरफ्त में आये बिट्टू यादव के खिलाफ मधेपुरा थाना में करीब एक दर्जन एवं सतीश कुमार और संदीप कुमार के विरुद्ध भी कई संगीन मामले दर्ज हैं। 

लूटकांड में शामिल 3 अपराधी गिरफ्तार: 5 देशी कट्टा और 4 जिंदा कारतूस भी बरामद लूटकांड में शामिल 3 अपराधी गिरफ्तार: 5 देशी कट्टा और 4 जिंदा कारतूस भी बरामद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 24, 2024 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.